स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (India Tour of West Indies) के दौरे पर है. कैरेबियाई दौरे पर रोहित शर्मा एंड कंपनी (Rohit Sharma & Company) दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. जिसके बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में भारतीय टीम पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज से दो-दो हाथ करेगी. 12 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय टीम (Indian Cricket Team) दो दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा ले रही है. बुधवार को शुरू हुए अभ्यास मैच में आठ भारतीय खिलाड़ियों सहित वेस्टइंडीज (West Indies) के तीन प्रथम श्रेणी के खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. इस दौरान रोहित के साथ ओपनिंग करने युवा खिलाड़ी मैदान पर उतरा.

अभ्यास मैच के दौरान भारतीय टीम ने शीर्षक्रम में बदलाव के संकेत भी दिए. कप्तान रोहित के साथ ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जगह युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) मैदान पर उतरे. ऐसी उम्मीद थी कि गिल वॉर्म-अप मैच में भी पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने यशस्वी को मौका दिया. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय टीम 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में बाएं-दाएं संयोजन के साथ मैदान पर उतरती है या नहीं.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) के लगभग एक महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए कप्तान रोहित ने शानदार पारी खेली. अभ्यास मैच के दौरान वह काफी अच्छे लय में दिखे. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. इसके आलावा, यशस्वी ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाएं. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए गिल ने भी प्रभावित किया. हालांकि, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अभ्यास मैच को यादगार नहीं बना सके और बिना खाता खोले जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) की गेंद पर आउट हो गए. इस दौरान उनकी ऑफ-स्टंप से बाहर जाती गेंदों के पीछे जाने की आदत दिखी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें