सत्या राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने संविदाकर्मियों के नियमितीकरण मामले में बड़ा बयान दिया है.उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट की बैठक में नियमितीकरण के मुद्दे पर चर्चा हुई है. इसपर मुख्य सचिव को निर्देश दिया गया है. सभी संगठनों के मुखियाओं से बातचीत करें. एक संगठन का करेंगे दूसरे का नहीं करेंगे ऐसा नहीं हो सकता. जब किया जाएगा एक साथ सबका होगा. साढ़े चार साल लंबा वक्त हो गया है लेकिन राज्य के परिस्थितियों को भी देखना पड़ता है.

बता दें कि आज उप मुख्यमंत्री बनने के बाद त्रिभुवनेश्वर शरण सिंहदेव (टीएस सिंहदेव) पहली बार राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से आज राजभवन में सौजन्य मुलाकात करने पहुंचे. टीएस सिंहदेव ने राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य से जुडे़ विषयों पर चर्चा की. इस दौरान डिप्टी CM सिंहदेव लल्लूराम.कॉम के संवाददाता से खास बातचीत की. टीएस सिंहदेव ने नियमितीकरण के सवाल पर कहा कि आज कैबिनेट की बैठक में नियमितीकरण को लेकर बात हुई है. इसपर मुख्य सचिव को निर्देश दिया गया है. सभी संगठनों के मुखियाओं से बातचीत करें. एक संगठन का करेंगे दूसरे का नहीं करेंगे ऐसा नहीं हो सकता. जब किया जाएगा एक साथ सबका होगा. साढ़े चार साल लंबा वक्त हो गया है लेकिन राज्य के परिस्थितियों को भी देखना पड़ता है. बता दें कांग्रेस ने घोषणा किया था जब उनकी सरकार बनेगी तो नियमितीकरण किया जाएगा. प्रदेश में नियमितीकरण का लगभग पाँच लाख कर्मचारी रास्ता देख रहे हैं.

गौरतलब हो कि 3 जुलाई से छत्तीसगढ़ के 54 विभागों में कार्यरत लगभग 45,000 संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले गए हैं. महासघ के प्रांत अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने बताया कि सरकार के पौने पांच साल बीत जाने के बाद भी नियमितीकरण पर निर्णय नहीं लिया जाना दुखद है.

Threads App पर lallluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें