अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गई है। एमपी कांग्रेस भी चुनाव की तैयारी में जुट गई है। चुनावी साल में कांग्रेस का पूरा फोकस डेमेज कंट्रोल पर है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने सिख समाज को साधने के लिए बैठक बुलाई। कांग्रेस की कौमी एकता प्रकोष्ठ की बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के निवास पर होगी। बैठक में सिख समाज को कांग्रेस के साथ जोड़ने की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग शामिल होंगे। सिख दंगों के दौरान धूमिल हुई छवि को साफ करने की कोशिश करेंगे। इंदौर घटनाक्रम के बाद से भी सिख समाज में रोष है।

ग्वालियर चंबल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे दिग्विजय

प्रियंका गांधी के दौरे के पहले ग्वालियर चंबल में चुनावी जमावट में कांग्रेस लगी है। इसी कड़ी में आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का ग्वालियर दौरा होगा। वे कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। दिग्विजय सिंह स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। ग्वालियर चंबल कांग्रेस के लिए बैठक महत्वपूर्ण है। हारी हुई सीटों की रिपोर्ट सौंपने के बाद दिग्विजय सिंह फिर नब्ज टटोल रहे है।

सीमा विवाद को लेकर बड़ी बैठक आज

मध्यप्रदेश और राजस्थान में सीमा विवाद को लेकर बड़ी बैठक बुलाई गई है। दोनों राज्यों के 15 से ज्यादा कलेक्टर एसपी बैठक में शामिल होंगे। दोनों राज्यों के राज्यपाल बैठक में शामिल होंगे। आज उदयपुर के संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागार में बैठक होगी। लंबे समय से राजस्थान व मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों का विवाद चल रहा है। राजस्थान के धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बारा, बांसवाड़ा, झालावाड़, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और मध्यप्रदेश के झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच, आगर-मालवा समेत जिलों के बीच सीमा विवाद है। दोनों राज्यों की कोशिश चर्चा के माध्यम से समस्याओं का निराकरण करना है।

कर्मचारियों के तबादले का आज आखिरी दिन

कर्मचारियों के तबादले का आज आखिरी दिन है। प्रदेश में जिला स्तर पर अधिकारी कर्मचारियों के सिर्फ आज तक ही तबादले होंगे। कल से कर्मचारियों के तबादलों पर प्रतिबंध लग जाएगा। शिवराज कैबिनेट ने 14 जून को जिलों में 15-30 जून तक कर्मचारियों के तबादले से प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया था। इसके बाद 27 जून को कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ने तबादला अवधि सात जुलाई तक बढ़ाने को मंज़ूरी दी थी। इस बार जिला स्तर पर तबादले हुए थे। जिले के भीतर प्रभारी मंत्री के अप्रूवल से ट्रांसफर हुए और जिले के बाहर और विभागों में तबादलों पर ऊपरी अप्रूवल की तरफ से हुए हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus