अजय नीमा,उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में इन दिनों विस्तारीकरण कार्य के द्वितीय चरण का कार्य चल रहा है. इस कार्य में कई प्रकार की लापरवाही भी देखने को मिल रही है. गुरुवार को भी निर्माण कार्य के दौरान एक दीवार अचानक गिर गई. गनीमत रही कि घटना के वक्त मौके पर कोई नहीं था, वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

यह दीवार कोटी तीर्थ कुंड के पास नैवेध कक्ष से लगी हुई बताई जा रही है. नैवेध कक्ष में बाबा महाकाल के लिए भोग प्रसादी बनाया जाता है. यहां बाबा महाकाल को अलग-अलग आरतियों में अलग-अलग प्रकार का भोग लगाया जाता है. यह भोग मंदिर समिति के कर्मचारी ही बनाते हैं. घटना के वक्त मौके पर कोई नहीं था वरना कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती थी.

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: 10 जुलाई को बहनों के खाते में डाली जाएगी राशि, एक लाख बहनें लेंगी शपथ, CM शिवराज को 101 फीट लंबी राखी करेंगी भेंट

खास बात तो यह है कि श्रावण माह चल रहा है. ऐसे में देश के कोने कोने से भक्त बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. श्रद्धालुओं की अधिक संख्या के बीच ऐसा हादसा होना प्रशासन की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा करता है. बता दें कि सावन मास की तैयारियों के दौरान कुछ दिनों पूर्व श्रद्धालुओं के लिए लगाया जा रहा टीन शेड धराशाई हो गया था.

सीधी पेशाबकांड अपडेटः पीड़ित को प्रशासन ने दी 5 लाख की आर्थिक सहायता, घर बनाने मिलेंगे अलग से डेढ़ लाख

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus