महादेव के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में प्रसिद्ध मंदिर हैं. पड़ोसी देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में भगवान शिव के प्रसिद्ध मंदिर है. इन देशों में स्थित कई मंदिर तो इतने चमत्कारिक हैं कि वैज्ञानिक भी आज तक इनका रहस्य सुलझा नहीं पाए हैं. बांग्लादेश में ऐसा ही एक प्राचीन शिव मंदिर अपने चमत्कार के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है.

इस भगवान शिव के मंदिर में दूर-दूर से लोग दर्शन और पूजा करने के लिए आते हैं. इसकी एक वजह मंदिर के प्रति लोगों की आस्था है और दूसरा यहां की जलती ज्वाला. इस चामात्कारिक मंदिर का नाम अग्निकुंड महादेव मंदिर है.

दुनिया में अपने चमत्कारों के लिए प्रसिद्ध यह महादेव मंदिर बाग्लादेश के चिट्टागांव में स्थित है. यह मंदिर दुनिया के लिए आश्चर्य का केंद्र है. कहा जाता है यहां मंदिर में मौजूद अग्निकुंड में आग की ज्वाला सालों से जलती चली आ रही है. आज तक इसे कोई बुझा नहीं सका है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि अभी तक कोई भी पुरातत्वविद इस आग के स्रोत की खोज नहीं कर पाया है.

Threads App पर lallluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें