शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन कांग्रेस शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया का एक ऑडियो वायरल होने के बाद उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। लेकिन शोभा ओझा द्वारा समझौता कराने के बाद पार्टी ने उन्हें बहाल कर दिया है। इस संबंध में पार्टी ने आदेश जारी कर दिया है।

धर्म नगरी उज्जैन में किसी मुस्लिम को टिकट नहींः कांग्रेस अध्यक्ष का ऑडियो वायरल, नूरी खान की दावेदारी पर बवाल

दरअसल, 17 जून को शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया के नाम से उज्जैन महाकाल नगरी से किसी मुस्लिम को टिकट नहीं देने का ऑडियो वायरल हुआ था। जिसको लेकर उज्जैन से टिकट की दावेदारी करने वाली नेत्री नूरी खान ने आपत्ति जताई थी। हालांकि रवि भदौरिया ने इस ऑडियो क्लिप से अपना कोई भी संबंध होने से इनकार किया था। फिर भी पार्टी ने भदौरिया को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा था। भदौरिया जवाब पेश करते उससे पहले 18 जून को रवि भदौरिया को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। लेकिन मंगलवार को जिले की प्रभारी शोभा ओझा ने दोनों गुटों में समझौता कराया। इसके बाद पार्टी ने उनको फिर बहाल कर दिया है।

वायरल ऑडियो मामले में कांग्रेस का एक्शन: रवि भदौरिया को कारण बताओ नोटिस, जवाब आने तक पद से किया मुक्त, आज कमलनाथ जाएंगे उज्जैन

आदेश में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आपको 18 जून, 2023 को अनुशासनहीनता के चलते कारण बताों नोटिस जारी कर आपको वर्तमान दायित्व से पद मुक्त किया गया था। लेकिन पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर आप शहर कांग्रेस कमेटी उज्जैन के अध्यक्ष पद पर यथावत कार्य करते रहें।

यह था पूरा विवाद

बता दें कि 15 जून को नूरी खान अपने समर्थकों के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिलने भोपाल पहुंची थीं। उन्होंने उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट से दावेदारी की थी। कहा जा रहा है कि इसी से नाराज होकर शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया ने नूरी के साथ गए एक समर्थक को फोन पर जमकर लताड़ लगाई थी। बताया जा रहा है कि भदौरिया ने देवास से पार्षद प्रत्याशी रहे भाटी को हड़काया था। साथ ही नूरी खान, बटुक शंकर जोशी समेत अन्य लोगों के बारे में आपत्तिजनक बातें कहीं थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें रवि भदौरिया ने कहा था कि धार्मिक नगरी उज्जैन से किसी मुसलमान का टिकट नहीं होगा। इस वायरल ऑडियो के सामने आने के बाद उज्जैन शहर अध्यक्ष पर अनुशासन का डंडा चलाया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus