चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के एमटीएच अस्पताल में 2 नवजात शिशुओं की मौत का मामला फिर से तूल पकड़ लिया है। अस्पताल वालों ने माता-पिता को दूसरे का मरा हुआ बच्चा दे दिया। परिजन जब दफनाने के लिए पहुंचे तब उन्हें अस्पताल से फोन आया कि आपको गलती से दूसरा बच्चा दे दिया है। इसके बाद फिर वह अस्पताल पहुंचे और फिर से जमकर हंगामा हुआ।

डीन डॉ. संजय दीक्षित ने बताया कि इस मामले में नर्स मुस्कान राठौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं एमटीएच के स्त्री रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. नीलेश दलाल, शिशु रोग विभाग की अध्यक्ष डॉ. प्रीति मालपानी और नवजात बच्चों की विशेष देखभाल इकाई के प्रभारी डॉ सुनील आर्य को शोकॉज नोटिस जारी कर किया गया है।

हॉस्पिटल में दो नवजात की मौतः लापरवाही का आरोप, एक सप्ताह में 18 बच्चों की मौत, कलेक्टर ने खबर को बताया भ्रामक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- मामले की होगी जांच

बता दें कि एमटीएच अस्पताल में जून महीने में 55 बच्चों की मौत की जानकारी निकल के सामने आई है। वहीं पिछले 6 दिनों में 20 बच्चों की मौत की जानकारी आई थी। जबकि 24 घंटे में दो बच्चों की मौत हो गई थी। मेडिकल कॉलेज के डीन संजय दीक्षित ने बताया कि बाहरी जिलों से ज्यादातर बच्चे रेफर होकर इंदौर आते हैं और वह काफी गंभीर भी रहते हैं। उनके हालत नाजुक होती है।

किसी का वजन कम होता है। किसी को ऑक्सीजन की कमी होती है, तो किसी बच्चे को इंफेक्शन शरीर में होता है। जो काफी गंभीर हालत में उनका इलाज अस्पताल में जारी रहता है और फिर ज्यादा गंभीर बच्चों की मौत हो जाती है। बताया कि इंटरनल जांच हमारी टीम द्वारा की जा रही है।

शिकायतकर्ता के साथ CMO ने की हाथापाई VIDEO: बहू के प्लांट पर जांच करने पहुंची थी खाद्य विभाग की टीम, तभी हुआ विवाद

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus