कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर की अधारताल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले जालसाज बाबा बंगाली उर्फ़ जावेद अली को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी जॉइंनिग लेटर देकर लोगों से मोटी रकम ऐठता था। वहीं गढ़ा धन निकालने के नाम पर तंत्र-मंत्र के सहारे भी लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम देता था। 

शिकायतकर्ता के साथ CMO ने की हाथापाई VIDEO: बहू के प्लांट पर जांच करने पहुंची थी खाद्य विभाग की टीम, तभी हुआ विवाद

मामले में सीएसपी अखिलेश गौर ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों पूर्व प्रदीप लियो नामक व्यक्ति द्वारा पुलिस अधीक्षक महोदय के पास जनसुनवाई में एक आवेदन दिया गया था कि जावेद अली नामक व्यक्ति द्वारा जादू-टोना करके और गढ़ा हुआ धन निकालने के नाम पर इनके साथ लाखों रुपयों की ठगी किया है। जांच उपरांत पाया गया कि जावेद अली नामक व्यक्ति द्वारा जादू टोना किया जाता है, और उसने पीड़ित प्रदीप लियो नामक व्यक्ति के साथ करीब 30 लाख की ठगी की है। इसके अलावा नौकरी लगाने के नाम पर एक फर्जी दस्तावेज भी उन्हें दिया है। 

MP के सरकारी अस्पताल में ये कैसी व्यवस्था ? लिफ्ट बंद और व्हील चेयर चलाने वाला भी नहीं मिला, तो स्कूटर से ट्रामा सेंटर की दूसरी मंजिल पर पहुंचा दिव्यांग

सीएसपी ने बताया कि इसके साथ ही आरोपी पीड़ित के परिवार को डराया और धमकाया भी करता था, और पैसे नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी देता था। इस आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 386,387,420,465,468,471, 34 IPC के तहत मामला पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार किया गया है। 

MP में सड़क पर बेहोशी की हालत में मिली युवती: अस्पताल में कराया गया भर्ती, बैग में मिला जहर, जानें क्या है पूरा ममला

सीएसपी ने बताया कि प्रदीप लियो के अलावा सुरेंद्र साहू नामक एक और आवेदक की शिकायत आई है। जिसमे बताया गया है कि आरोपी के द्वारा मार्केट से मूर्ति खरीदकर उसे जमीन में गाढ़ कर फर्जी तरीके से गढ़ा धन निकालने का झांसा देकर ठगी की गई है। मामले को विवेचना में लेकर जांच की जा रही है।  

GIRFTAR

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus