रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं प्रदेश की सियासत के एक बड़ी खबर है. खबर ये है कि पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर दिल्ली से अजीत जोगी राजधानी रायपुर पहुँच रहे हैं. छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वप्न दृष्टा कहे जाने वाले स्वर्गीय खूबचंद बघेल की जयंती के दिन को अजीत जोगी ने अपने वापसी के दिन के रूप में चुना है. 19 जुलाई को अजीत जोगी पार्टी का चुनाव चिन्ह लेकर दोपहर 12 बजे माना एयरपोर्ट पहुँचेंगे. माना एयरपोर्ट में अजीत जोगी का ऐतिहासिक स्वागत करने की तैयारियां शुरू हो गई है.

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे बताया कि  पार्टी का चुनाव चिन्ह और आयोग का अधिकृत आदेश को लेकर पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी 19 जुलाई को छत्तीसगढ़ के स्वप्न दृष्टा  खूबचंद बघेल जयंती के दिन छत्तीसगढ़ आएंगे. अजीत जोगी ने पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर अपना एक बयान जारी किया है.

अजीत जोगी का बयान
‘हल चलाता किसान’ चुनाव चिन्ह मिलने पर अजीत जोगी ने कहा कि ‘हल चलाता किसान’ छत्तीसगढ़ की पहचान, ‘हल चलाता किसान’, छत्तीसगढ़ की अस्मिता का निशान है.  जोगी ने कहा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) किसानों की पार्टी है. मेरे शपथ पत्र में मैंने पहली शपथ किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य और ऋण माफी की दी है. मुख़्यमंत्री बनते ही पहले दिन यह आदेश जारी होगा. जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं, शराब से त्रस्त महिलाओं और परेशान व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए ही भगवान ने ‘हल चलाता किसान’ चुनाव चिन्ह उनके दल को दिया है. छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की शुरुआत हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में अबकी बार हल चलाता किसान की सरकार बनेगी. अब छत्तीसगढ़ में छल नही हल चलेगा.