कोरबा। छत्तीसगढ़ प्रदेश में शिक्षा सत्र प्रारम्भ हो चुका है ऐसे शासकीय शिक्षकों की लापरवाही भी लगातार सामने आ रही है. जहां स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित नज़र आ रहे है या फिर समय पर नहीं आ रहे हैं. जिसपर जिला प्रशासन के जरिये लगातार कार्रवाई किया जा रहा है.

कोरबा जिले के पोंडी उपरोड़ा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत घुमानीडांड के शासकीय प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक जगतपाल कोर्चे द्वारा स्कूल में बच्चों को स्कूल में पढ़ाना छोड़ आम आदमी पार्टी का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. और समाचार पत्रों में प्रकाशित भी किया गया. उक्त मामले पर ब्लॉक शिक्षाधिकारी द्वारा जांच की गई. जिसमें जगतपाल कोर्चे दोषी पाए जाने पर जिला शिक्षाधिकारी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए जगतपाल कोर्चे को निलंबित कर दिया गया है.

सहायक शिक्षक जगतपाल कोर्चे को निलंबन अवधि पर जीवन निर्वाह भत्ता शासन द्वारा दिया जाएगा. फिलहाल शिक्षा विभाग द्वारा अपने कार्य मे लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है. इस तरह की कार्रवाई से निश्चित रूप से शिक्षा विभाग में कसावट आने की पूर्ण संभावना है.

Threads App पर lallluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें