चंकी बाजपेयी, इंदौर। शहर के विजय नगर थाने से बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर पदस्थ और व्यापमं घोटाले में आरक्षक बने जवान को डीसीपी अभिषेक आनंद ने सस्पेंड कर दिया है। स्पेशल स्क्वाड में आरक्षक के पद पर नौकरी कर रहे पुलिसकर्मी के खिलाफ एसटीएफ ने प्रकरण दर्ज किया था। जिसके बाद इंदौर पुलिस ने आरक्षक को सस्पेंड कर पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये है मामला
धोखाधड़ी के मामले को लेकर पदस्थ आरक्षक को डीसीपी अभिषेक आनंद ने सस्पेंड कर दिया है। बीते दिनों एसटीएफ ने आरक्षण के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। जिसके बाद एसटीएफ ने उसे नोटिस देकर छोड़ दिया था। उसके बाद भी आरोपी आरक्षक एसटीएफ के समक्ष पेश नहीं हुआ। जिसके बाद एसटीएफ ने पुलिस कमिश्नर से पत्राचार कर पूरे मामले की जानकारी मांगी। वहीं कमिश्नर ने एसटीएफ को पत्राचार का आरक्षक के बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद डीसीपी अभिषेक आनंद ने आरक्षण धर्मेंद्र शर्मा को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

आरक्षक धर्मेंद्र शर्मा के खिलाफ उसके ही एक दूर के रिश्तेदार ने एसटीएफ को शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि धर्मेंद्र मात्र पांचवी कक्षा तक पढ़ा हुआ है। पुलिस की नौकरी भी उसे उसके भाई के एग्जाम देने के बाद मिली। एसटीएफ ने जब इस बात को लेकर जांच पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि धर्मेंद्र शर्मा पांचवी तक ही पढ़ा हुआ है और गलत तरीके से यह नौकरी प्राप्त की थी। उसके खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus