नेहा केशरवानी, रायपुर. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और धरमलाल कौशिक को राष्ट्रीय कार्यसमिति में सदस्य बनाए जाने पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, वे केंद्र में जाकर क्या करेंगे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राज चल रहा. देश का वातावरण राहुल गांधी के पक्ष में है. जेपी नड्डा के प्रदेश को हमने जीता. कर्नाटक चुनाव हमने जीता. 2023 के चुनाव में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम सब राज्यों में कांग्रेस जीतेगी.

भाजपा केंद्रीय कार्यसमिति में छत्तीसगढ़ के नेताओं को जिम्मेदारी मिलने पर लखमा ने कहा, पार्टी का अंदरूनी मामला है. आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को आदिवासी दिवस के दिन निकाल दिए. कौशिक घिसापिटा चेहरा है, उनका कोई वेल्यू नहीं है.
समिति में जाने लायक कौन थे. 15 साल के मुख्यमंत्री लायक नहीं हुए, बृजमोहन, चंद्रकार जाने लायक नहीं हुए, पार्टी ने झुनझुना पकड़ा दिए हैं. वरिष्ठ नेताओं को साइड कर दिए हैं.

मंत्री लखमा ने कहा, टीएस बाबा को उपमुख्यमंत्री बनाए, उसका भी लाभ कांग्रेस को मिलेगा. उन्होंने कहा, देश सुखी नहीं है बंटवारे की ओर जा रहा है. सबकी निगाहें कांग्रेस पार्टी की ओर टिकी हुई है. पिछली बार 70 सीट लेकर आए थे इस बार 75 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करेंगे.

बीजेपी के घोषणापत्र पर विश्वास नहीं करेगी जनता : लखमा

भाजपा के घोषणा पत्र कमेटी को लेकर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, लोग बीजेपी के घोषणापत्र पर विश्वास नहीं करेंगे. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में आदिवासियों को जर्सी गाय, लोगों को रोजगार देने समेत अनेक वादे किए थे. हमारे घोषणा पत्र भूपेश बघेल हैं. वे चलते फिरते घोषणा पत्र हैं. चाहे केंद्र की घोषणा पत्र हो या छत्तीसगढ़ की…उसकी कोई वैल्यू नहीं है. आत्मानंद स्कूल हमारे घोषणा पत्र में शामिल नहीं था. हमने घोषणापत्र के सारे वादे पूरे किए, सीएम चलते फिरते घोषणा पत्र बनाएंगे.
इनके झूठे घोषणा पत्र को कोई पसंद नहीं करेगा.

मूणत का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा से बाहर बैठकर पीएम का भाषण सुनते हुए पूर्व मंत्री राजेश मूणत का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. पीएम मोदी की सभा में पूर्व मंत्री राजेश मूणत को मंच पर जगह नहीं मिलने पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, मैं राजेश मूणत का वीडियो देख रहा था. मुझे बहुत दु:ख हुआ. उन्होंने मंच लगाने के लिए बहुत मेहनत की थी. वे घर जाकर परिवार के सामने रोए होंगे. कांग्रेस पार्टी इस दु:ख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है. कांग्रेस पार्टी उन्हें दु:खी नहीं होने देगी.