टोरंटो (कनाडा)। आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में खालिस्तान समर्थकों ने रविवार को कनाडा, ब्रिटेन, आस्ट्रेलिया, अमेरिका सहित कई देशों में विरोध-प्रदर्शन किया. ‘किल भारत’ के नाम से आयोजित इस विरोध-प्रदर्शन में गिनती के लोग जुटे थे, लेकिन इसका भी स्थानीय भारतीय समुदाय ने भी तिरंगा झंडा लहराकर करारा जवाब दिया.

‘किल भारत’ रैली में खालिस्तान समर्थकों ने स्थानीय भारतीय दूतावास के वरिष्ठ अधिकारियों को आतंकी की हत्या का दोषी ठहराते हुए फोटो चस्पा की थी. लंदन में विरोध-प्रदर्शन के दौरान चंद खालिस्तान समर्थक तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे भारतीय समुदाय पर हमला करने की कोशिश की, जिस पर स्थानीय पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की. खालिस्तान समर्थकों के विरोध में पहली बार बड़ी संख्या में स्थानीय भारतीय समुदाय ने भी एकजुट होकर प्रदर्शन कर एक बड़ा संदेश दिया.

बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के सरे स्थित गुरुद्वारे की पार्किंग में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) की सूची में खालिस्तानी आतंकवादी के रूप में अंकित था. इसके पहले कनाडा के वैंकूवर में भी पिछले महीने एक खालिस्तान समर्थक नेता की हत्या कर दी गई थी. इन हत्याओं से खालिस्तान समर्थकों में डर का माहौल है.

देखिए वीडियो –