नीरज काकोटिया,  बालाघाट। बालाघाट के वन परिक्षेत्र पश्चिम सामान्य लांजी के वन अमले ने ग्राम दूल्हापुर में दबिश देकर पीडब्लूडी के एसडीओ सुखराम नेवारे के बाढ़े के पास से सागौन के 13 लठ्ठे आधा घनमीटर सागौन लकड़ी जब्त की है। एसडीओ पर बिना अनुमति के अपने खेत से सागौन कटवाने व अवैध परिवहन कर रखने का आरोप है।

मुस्लिम वार्ड में संजीवनी क्लीनिक का भूमि पूजन: BJP विधायक बोले- यहां 5 हजार वोट पड़ते हैं तो मुझे मिलते हैं सिर्फ 700 वोट, जबकि हमने योजनाओं में कभी भेदभाव नहीं किया

इस संबंध में वन परिक्षेत्र अधिकारी नेहा घोड़ेश्वर ने बताया कि मुखबिर से सूचना पर 13 नग आधा घन मीटर सागौन लकड़ी के लठ्ठे जब्त किये गये है। जो ग्राम दुल्हापुर में सुखराम नेवारे के घर की बाड़ी के बाजू में बिना परमिशन के काटी गई और बिना हैम्बर के रखी गई है। वन अमले ने मौके पर पहुंचकर 13 नग सागौन की लड़की लगभग 0.5 घन मीटर बरामद किया है। परिक्षेत्र अधिकारी नेहा घोड़ेश्वर ने बताया की लांजी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम दुल्हापुर में एसडीओ सुखराम नेवारे के घर के आंगन में अवैध रूप से काटी गई सागौन की लकड़ी रखी हुई है जिस पर मौका स्थल पर जाकर देखा गया तो जानकारी सही पाई गई। जिसके बाद बिना टीपी और बिना परिवहन अनुमति के घर में रखे गये सागौन की 13 नग लकड़ी को जब्त कर वन विभाग में लाया गया है। जिसके सम्बन्ध में वन सम्पदा के अवैध परिवहन व कटाई को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

MP में कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ विरोध, VIDEO: टमाटर-अदरक की सुरक्षा में तैनात किए ब्लैक कमांडो

वही एसडीओ के बड़े भाई हुलासराम ने बताया कि सागौन की लकडिय़ां पास में बन रहे पेट्रोल पंप की जमीन की है जिसके मालिक सुखराम नेवारे एसडीओ परिवार की हैं। सुखराम नेवारे द्वारा ही पेट्रोल पंप की जमीन से काटकर अवैध रूप से लाकर रखा गया है। सागौन की लकडिय़ों को काटने के लिये उनके द्वारा न तो पंचायत से अनुमति ली गई है न ही वनविभाग से परिवहन की अनुमति ली गई जो भी हुआ वह एसडीओ सुखराम नेवारे के द्वारा ही किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus