पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद के छुरा से एक लड़की की किडनैपिंग का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर सर्व समाज ने मोर्चा खोल दिया है. थाने का घेराव किया. समाज इसपर लव जिहाद की आशंका जता रहा है. वहीं इस मामले को पुलिस गंभीरता से ले रही है. आरोपी और लड़की की तलाश कर रही है.

पिता का आरोप है कि बीते 5 जुलाई के मध्य रात्रि को छुरा विकासखंड के रसेला ग्राम पंचायत से बेटी को ग्राम पंचायत कनसिंघी के एक मुस्लिम लड़के और उसके सहयोगी मिलकर भाटापारा से चार पहिया वाहन लाए. इसके बाद लड़की को उसके घर से तकरीबन 2:00 बजे रात बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए. शिकायत के बावजूद पुलिस अब तक ढूंढ नहीं पाई है.

लापता लड़की के खत में चौंकाने वाले राज

बताया जा रहा है कि गुमशुदा लड़की की तरफ से कथित तौर पर लिखित पत्र थाना छुरा में भेजा गया है, जिसमें लिखा गया है कि वह अपने मर्जी से अपने प्रेमी के संग घर से निकली है. इतना ही नहीं मुस्लिम धर्म को अपनाना चाह रही है. पत्र में लिखकर अनुरोध किया है कि उन्हें अलग पहचान से जाना जाए और अपने प्रेमी पर लगे सारे आरोपों से बरी किया जाए.

वहीं लड़की के पिता का कहना है कि, उसकी पुत्री को युवक और उनके सहयोग द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाया गया है. जबरन उनसे विविध प्रकार के बातें लिखवा कर पुलिस को भ्रमित करने के लिए भेजा जा रहा है. वहीं पिता और सर्व समाज ने मिलकर मांग की है कि उनकी पुत्री को उनके समक्ष लाया जाए और उनसे जो कुछ है आपस में मिलकर चर्चा कर सौंपा जाए.

पिता का आरोप है कि बीते चार दिनों से पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई का केवल आश्वासन दिया जा रहा है. अब तक न तो आरोपी तक पहुंचा गया है और ना उसके सहयोगियों तक और नहीं वारदात में इस्तेमाल हुए वाहन को बरामद किया गया है.

छुरा में हुए धर्मान्तरण के इस संबंध मे सर्व समाज की बैठक में उचित कार्रवाई न होने पर अनिश्चितकालीन विकासखंड बंद करने हेतु अनुविभागीय अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन को पत्र सौंपा गया है.

वहीं SDOP पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि 6 जुलाई को शिकायत मिलते ही आऱोपी सज्जाद अली के खिलाफ किडनैपिंग का मामला छुरा थाने में दर्ज कर लिया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही हैै.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus