Fake disabled certificate job in Chhattisgarh: प्रदेश भर में फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट के जरिए सरकारी नौकरी करने की शिकायत को लेकर छत्तीसगढ़ दिव्यांग सेवा संघ के नेताओं ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की है, और फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी कर रहे अधिकारी कर्मचारियों के लिस्ट सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

छग दिव्यांग सेवा संघ के नेता और कार्यकर्ताओं की आज सरकण्डा में बैठक हुई, जिसमें गलत तरीके से फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट के जरिए नौकरी कर रहे शासकीय कर्मचारी / अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग दोहराई गई, जिसके बाद शिकायत करने सभी सिविल लाइन थाना पहुंचे.

संघ के नेताओं ने बताया कि पूर्व में ये लोग किसी भी प्रकार के दिव्यांग न थे, न अभी है क्योंकि हमारे संघ के अधिकांश सदस्य इनके साथ पढाई किए हैं. सभी लोग गलत तरीके से प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी कर रहे हैं, जिससे वास्तविक दिव्यांगजनों के अधिकार का हनन हो रहा है.

इसलिए इन सभी का राज्य मेडिकल बोर्ड संचालनालय चिकित्सा शिक्षा नया रायपुर से उनके दिव्यांगता का भौतिक परीक्षण किया जाए, औए RPWD act 2016 की धारा 91 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus