भूपेंद्र भदौरिया, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पनिहार थाना पुलिस ने एक डकैती की घटना का पर्दाफाश किया है। पनिहार इलाके के रायपुर बांध के पास डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 04 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एडीजीपी ग्वालियर जोन द्वारा इन आरोपियों के खिलाफ 30 हजार का इनाम भी घोषित किया था। 

विदिशा में रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव: इलाके में फैली सनसनी, नहीं हुई शिनाख्त

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पनिहार पुलिस को जानकारी मिली थी कि घटना में मुख्य आरोपियों द्वारा स्थानीय होने के कारण एकांत जगह पर ट्रैक्टर होने की रेकी की जाती थी और फिर मुरैना व शिवपुरी के अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया जाता था। लूटे गये ट्रैक्टर को उत्तरप्रदेश के कन्नौज में बेचा गया था। जिस पर पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय गैंग के 4 आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया गया। 

MP में चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ चलेगा बड़ा ऑपरेशन: अत्याधुनिक हथियार से लेकर तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च होंगे 15 करोड़

पकड़े गये आरोपियों में एक आरोपी ग्राम जखौदी घाटीगांव जिला ग्वालियर, दूसरा ग्राम विजयपुरा बामौर जिला मुरैना, तीसरा ग्राम पचौखरा सरायछोला जिला मुरैना तथा चौथा ग्राम गुनाया सुभाषपुरा जिला शिवपुरी के रहने वाले हैं। पुलिस टीम के द्वारा लूटा गया मैसी कंपनी का ट्रैक्टर और घटना में प्रयुक्त एक रेनॉल्ट कंपनी की ट्राईबर कार, एक 315 बोर की अदिया, एक 315 बोर का जिंदा राउण्ड, एक मोटर साइकिल, नगद रकम 10 हजार 250 रुपये  बरामद किये गये हैं। 

बागेश्वर धाम की तरफ से सबके खाते में 999 रुपए! इस तरह के फेक मैसेज से रहे सावधान, पढ़िए पूरी खबर

पकड़े गये अंतर्राज्यीय गैंग के 4 सदस्यों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में अन्य घटनाओं का भी खुलासा हुआ है जिसमें उनके द्वारा 1 ट्रैक्टर डकैती घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़े गये शातिर बदमाशों से उनके अन्य साथियों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।पुलिस से बचने के लिए समान्यतः आरोपी घटनाएं जंगली क्षेत्र में अंजाम देते थे, जिससे फरियादी को पुलिस तक पहुंचने में समय लगता था और गैंग ठिकाने तक पहुंच जाती थी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus