शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से गुजर रही मंगला एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना मिलने से सनसनी फैल गई है। जिसके बाद मिसरोद स्टेशन पर ट्रेन को रोककर चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में सघन चेकिंग शुरू कर दी है। चेकिंग अभियान के लिये विशेष डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली गई।  

हकलाने की वजह से छोड़ गई पत्नी: पति बोला- जेवर और नगदी भी ले गई साथ, नहीं हो रही कहीं सुनवाई

हालांकि चेकिंग के बाद ट्रेन में बम होने की सूचना झूठी निकली। 20 मिनट जांच के बाद ट्रेन को मिसरोद स्टेशन से रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि, पुलिस को मंगला एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना फोन पर मिली है। इसके बाद से ही अलर्ट मोड पर आए रेलवे प्रबंधन ने तत्काल ट्रेन को मिसरोद स्टेशन पर रोकाऔर चेकिंग अभियान शुरु किया। 

ट्रैक्टर लूटने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश: 30 हजार का था इनाम, 4 आरोपी गिरफ्तार, रेकी कर वारदात को देते थे अंजाम

इधर ट्रेन में बम से जुड़ी सूचना मिलने के बाद यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। हालांकि, चेकिंग अभियान में जुटी टीम ने तत्काल ही सभी यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतारकर प्लेटफॉर्म के सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। जिसके बाद पूरी तरह से ट्रेन को चेक किया। लेकिन इस दौरान कोई बम बरामद नहीं हुआ। जीआरपी कंट्रोल रूम में अनजान नंबर से फोन आया था। वहीं अब झूठी सूचना देने वाले अनजान शख्स की जांच में आरपीएफ और जीआरपी की टीम जुट गई है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus