अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आदिवसियों के साथ अत्याचार थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहडोल जिले (Shahdol) में सड़क निर्माण कार्य करा रहे लोगों ने बैगा समाज के युवक पर जनलेवा हमला कर दिया, जिससे उसका एक पैर टूट गया। पीड़ित ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर हस्तक्षेप किया था, जिससे नाराज होकर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। घटना के बाद आदिवासी समाज के लोगों ने विरोध करते हुए एसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

विवादों में फंसे गोपिल कोटवाल को पद: यूथ कांग्रेस ने भोपाल का जिला अध्यक्ष बनाया, छात्राओं ने लगाए थे पैसे लेने के आरोप

घटना बुढार थाना क्षेत्र के सरईकापा गांव का है। पीड़ित रामकुमार बैगा के अनुसार, गांव में 66 लाख की लागत से सड़क और पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है। जिस पर वह आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन उप सरपंच नीरज मिश्रा और अनूप मिश्रा को यह बात नागवारा गुजरा और दोनों मिलकर बैट से उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे रामकुमार का पैर फैक्चर हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

MP में यूथ कांग्रेस के नेताओं ने पैसे लिए और काम भी नहीं किया ! BDS की छात्राओं ने लगाया आरोप, राष्ट्रीय अध्यक्ष और कमलनाथ से हुई शिकायत

पीड़िता का आरोप है कि मामले की शिकायत उसने बुढार थाने में की, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी, जिससे वह निराश होकर उल्टे पांव लौट आया। मंगलवार को आदिवासी समुदाय के लोगों ने विरोध करते हुए एसपी ऑफिस पहुंचे और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतवनी दी है।

MP Crime: महिला के गले से चेन झपटकर भागे बाइक सवार बदमाश, VIDEO वारदात

वहीं इस मामले एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि सड़क निर्माण को लेकर विवाद हुआ था, जिसकी पीड़ित ने थाने में शिकायत की थी, जिस पर कार्रवाई की गई थी। अब एक और व्यक्ति का नाम बता रहे है। मामले की जांच कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus