Bengal Panchayat Election Result 2023: पश्चिम बंगाल में शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. दोपहर 2.30 बजे तक टीएमसी 8232, बीजेपी 1714, कांग्रेस 362 सीटों पर कब्जा (West Bengal Panchayat Election Results 2023 Live Updates) कर चुकी है. टीएमसी 2712, बीजेपी 734 और कांग्रेस 215 सीटों पर आगे चल रही है.

West Bengal Panchayat Election Results 2023 Live Updates

आपको बता दें कि मतदान के दौरान हिंसा से प्रभावित 19 जिलों के 696 मतदान केंद्रों पर रविवार को वोटिंग हुई. पंचायत चुनाव (West Bengal Panchayat Election Results 2023 Live Updates) में हुई हिंसा में करीब 37 लोगों की जान चली गई है. इनमें से 18 लोगों की मौत शनिवार को मतदान के दिन हुई.

पिछले महीने की शुरुआत में पंचायत चुनावों की तारीख की घोषणा के बाद से, राज्य भर में विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं के बीच “राजनीतिक झड़पें” हुई थीं. 8 जुलाई को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 61,000 से ज्यादा बूथों पर 80.71 फीसदी मतदान हुआ था.

West Bengal Panchayat Election Results 2023 Live Updates

कई स्थानों पर मतपेटियों को लूटने, आग लगाने और मतपेटियों को तालाबों में फेंके जाने की भी खबरें आईं. हिंसा की घटनाओं के बाद रविवार को 19 जिलों के 696 बूथों पर दोबारा मतदान हुआ.

West Bengal Panchayat Election Results 2023 Live Updates

मालदा के सोवानगर ग्राम पंचायत में एक मतगणना केंद्र पर उस समय हंगामा मच गया जब एक उम्मीदवार के पति ने कथित तौर पर मतपेटी लेकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया. पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में एक मतगणना केंद्र के बाहर एक देशी बम विस्फोट हुआ.

पश्चिम बंगाल बीजेपी विधायक और महासचिव अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि इस पंचायत चुनाव में लोग मारे गए. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़े-बड़े दावे किये थे कि चुनाव शांतिपूर्ण होंगे. उन्होंने राज्य में हिंसा की घटनाओं पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है.

अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में गोलीबारी और बमबारी की घटनाएं हुईं, फर्जी वोटिंग भी हुई, इसलिए हमें इस चुनाव से कोई उम्मीद नहीं है. ऐसे इनपुट हैं कि कुछ मतगणना केंद्रों पर भाजपा के मतगणना एजेंटों को अनुमति नहीं दी जा रही है.

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, ग्राम पंचायत और जिला परिषद की ज्यादातर सीटों पर तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है.

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की लगभग 74,000 सीटों के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे शुरू हुई.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि उन “कंट्रोल रूम लॉर्ड्स” के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो राजनीतिक नियंत्रण कक्ष में बैठते हैं. चुनाव परिणाम के दिन मैदान पर गुंडों को मार्गदर्शन या रिमोट कंट्रोल करते हैं.

राज्यपाल ने कहा कि निश्चित रूप से बहुत सख्त कार्रवाई होगी क्योंकि यह हिंसा नई पीढ़ी के भविष्य को प्रभावित कर रही है. हम बंगाल को नई पीढ़ी के रहने के लिए एक सुरक्षित जगह बनाएंगे.

  • पूरे बंगाल में 339 मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती जारी है

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की लगभग 74,000 सीटों के लिए वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे शुरू हुई. 22 जिलों में करीब 339 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. सभी मतगणना केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

Bengal Panchayat Election Result 2023
Bengal Panchayat Election Result 2023

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus