रायपुर. आंजनेय विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षा में गुणवत्ता और शोध में नए आयाम के लिए मंगलवार को “प्रोसेस ऑफ डेवलपमेंट एंड करियर एडवांसमेंट” विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन की अकादमिक डीन प्रोफेसर डॉ. प्रीति नवीन यादव रहीं. उन्होंने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब शिक्षकों को अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि आज शिक्षकों को शिक्षा के साथ-साथ कई अन्य चुनौतियों का भी समान करना पड़ता है जिसके लिए शिक्षकों को हर पल तैयार रहना चाहिए. हमें कार्यरत संस्था में शिक्षा के अलावा भी अन्य विद्यार्थी संबंधी कार्य करने होते है। कार्यों को दबाव में नहीं बल्कि पूरे उत्साह और मनोयोग से करना चाहिए.

कार्यक्रम में डॉ. यादव ने शिक्षकों को अपने एवं संस्थान के SWOT विश्लेषण के बारे में बताया जिसमें कमजोरी, मजबूती, अवसर एवं भय को सकारात्मकता में बदलने का मार्ग बताया. वहीं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शोध पर अपने विचार साझा किये और शिक्षकों को करियर एडवांसमेंट स्कीम की जानकारी दी.

इस अवसर पर कुलपति डॉ. टी रामा राव ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से प्राध्यापकों का मनोबल बढ़ता है. विश्वविद्यालय में शिक्षकों के उन्नयन के लिए लगातार ऐसे आयोजन होते रहेंगे. विश्वविद्यालय कुलपति अभिषेक अग्रवाल ने स्मृति चिह्न देकर डॉ. यादव को सम्मानित किया. कार्यक्रम का संयोजन डॉ. प्रांजलि गनी ने किया. वहीं सभी विभागों के प्राध्यापकगण उपस्थित रहें.