Rajasthan News: प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में सर्जरी के बाद 18 लोगों की आंखों की रोशनी जाने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह बड़ी लापरवाही जयपुर के सवाई मान सिंह (एसएमएस) हॉस्पिटल की है। इन मरीजों को पिछले महीने अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनका मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया।

अधिकांश का मरीजों की सर्जरी चिरंजीवी योजना स्वास्थ्य योजना के तहत हुई थी। पहले कुछ रोगियों ने ऑपरेशन के बाद आंख में गंभीर दर्द की शिकायत की तो उन्हें अस्पताल में फिर से भर्ती होने के लिए कहा गया। मगर मरीजों के आखों की रोशनी वापस नहीं आई।

बता दें कि 26 से 28 जून तक 74 मरीजों की आंखों के ऑपरेशन हुए थे। ऑपरेशन के बाद मरीजों की आंखें लाल होने लगी। मरीजों के आखों में खुजली होने लगी। ऑपरेशन के बाद भी मरीजों को साफ नहीं दिखाई देने की शिकायत पर अस्पताल में नेत्र रोग विभाग के तीनों ऑपरेशन थिएटर बंद करने के साथ ही मरीजों का उपचार प्रारंभ किया गया है।

बता दें कि मरीजों के धुंधला दिखने की शिकायत करीब दस दिन पुरानी है। लेकिन यह मामला अब जाकर सार्वजनिक हुआ है। ये सभी वे मरीज हैं जिनके मोतियाबिंद के ऑपरेशन हुए थे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें