यत्नेश सेन, देपालपुर (इंदौर)। मध्य प्रदेश में चोरों के हौसले बुलंद हैं। अब तक आपने घरों, दुकानों में चोरी या बाइक चोरी की सुनी होगी, लेकिन इंदौर शहर के देपालपुर में बिजली मीटर चोरी का बड़ा मामला सामने आया है। बिजली कंपनी के कार्यालय के बाहर परिसर से लाखों रुपए के खराब पड़े बिजली मीटर पर बीती रात महिलाओं की गैंग ने हाथ साफ कर दिया। यह वारदात परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दरअसल, पूरा मामला देपालपुर के इंदौर नाका स्थित एमपी विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय का है। कार्यालय परिसर में बड़ी संख्या में खराब हुई मीटर पड़ी हुई थी। बीती रात महिलाओं की गैंग ने इस मीटरों को पार कर दिया। सुबह जब देखा गया तो मीटर गायब मिली। जिसके बाद इसकी सूचना कंपनी के अधिकारियों को दी गई। जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो महिलाओं की गैंग मीटरों को ले जाती हुई नजर आई है।

MP में लापरवाही ने ली जान! ट्रांसफार्मर पर चढ़कर डीपी उतार रहा था युवक, तभी करंट लगने से हो गई मौत, परिजनों ने लाइनमैन को पीटा

अधिकारियों परिसर से मीटर चोरी सूचना पुलिस को दी। विद्युत वितरण कंपनी के सहायक यंत्री राकेश रंजन के अनुसार चोरी हुई मीटरों की कीमत करीब 12 लाख रुपए बताई गई है। देपालपुर स्थित कार्यालय के अधिकारियों ने देपालपुर पुलिस को लिखित में आवेदन देकर शिकायत की गई है। थाना प्रभारी दीपक राठौर ने मामले में तहकीकात का आश्वासन दिया है। बताया गया कि चोरों को जल्द ही पकड़ा जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus