भोपाल। पहाड़ी इलाकों में इन दिनों कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है। बाबा अमरनाथ की यात्रा पर गए सागर जिले के 7 लोग वहां भूस्खलन होने से फंस गए। इसकी जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने तुरंत यात्रियों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल पूछा और उनकी व्यवस्था के संबंध में श्रीनगर के अधिकारियों से बातचीत की।

MP: भैंस के सींग सीधे होने पर कंपनी ने बीमा राशि देने से किया मना, उपभोक्ता फोरम ने ऐसे सुलझाया मामला

दरअसल, राहतगढ़ के सत्येंद्र जैन, सतीश सैनी, राजकुमार चौरसिया, सौरभ चौरसिया, नरेन्द्र भाई विश्वकर्मा, सत्येंद्र विश्वकर्मा और यशवंत कोरी बाबा अमरनाथ की यात्रा में गए थे। यात्रा से लौटते समय सभी यात्री भूस्खलन होने से फंस गए। सभी को पंखाचौक बेसकैम्प श्रीनगर में सुरक्षित ठहराया गया है। उन्होंने इस सम्बंध में सागर जिला प्रशासन के साथ बुंदेलखंड के युवा नेता आकाश सिंह राजपूत को अपनी स्थिति की जानकारी दी। आकाश सिंह राजपूत ने बिना देर किए ही तुरंत राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को उक्त मामले की जानकारी देकर सभी यात्रियों को सुरक्षित राहतगढ़ लाने का अनुरोध किया।

MPPSC Result 2023: प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी, मेन्स के लिए 10 हजार 351 कैंडिडेट सेलेक्ट

राहतगढ़ के यात्रियों के भूस्खलन में फंसे होने की जानकारी मिलते ही राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने पहले श्रीनगर के स्थानीय अफसरों से बात कर सभी सातों यात्रियों की सुरक्षित मध्यप्रदेश वापसी के प्रबंध करने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने सभी यात्रियों से बातकर उनका हालचाल पूछा। यात्रियों ने परिवहन एवं राजस्व मंत्री राजपूत को बताया कि वापसी का प्रबंध हो गया है, अब उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। सभी जल्द ही राहतगढ़ पहुंच जाएंगे, साथ ही सभी ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं युवा नेता आकाश सिंह राजपूत द्वारा तत्परता से सहायता उपलब्ध कराने के लिए आभार जताया।

MP: भैंस के सींग सीधे होने पर कंपनी ने बीमा राशि देने से किया मना, उपभोक्ता फोरम ने ऐसे सुलझाया मामला

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus