आरिफ कुरैशी, श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के चंद्रपुरा गांव में बिजली संकट से किसान परेशान है। बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से नाराज किसानों ने गुरुवार को बिजली कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। किसानों ने बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या को लेकर श्योपुर-कुहांजापुर हाईवे पर चक्का जाम लगा दिया। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंची, लेकिन कंपनी के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं। नाराज किसान बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों का आरोप है कि सब स्टेशन पर लोड अधिक होने की वजह से किसानों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना लंबे समय से करना पड़ रहा है। किसानों के अनुसार उन्हें 24 घंटे में महज कुछ ही घंटे बिजली मिल रही है। इस दौरान वोल्टेज की कीम के कारण उनके सिचाई के पंप नहीं चल पाते है। इन हालातों में उनके खेतों में लगाई गई धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है। कई किसानों के खेत धान की रोपाई के लिए तैयार कर हैं, लेकिन वोल्टेज समस्या की वजह से वह खेतों में पानी की कमी के कारण रोपाई नहीं कर पा रहे हैं।

फिर 4 हजार करोड़ का कर्ज लेगी एमपी सरकार: वित्त मंत्री बोले- विकास कार्यों के लिए लिया जाता है लोन

इन हालातों में उनकी धान की रोपाई लेट हो रही है। किसान धर्मेंद्र मीणा का कहना है कि बिजली कंपनी के अधिकारियों ने दो दिन के भीतर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन चार दिन बीतने के बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है। अब जाम तभी हटाएंगे जब मांग पूरी हो जाएंगी। किसानों ने बताया कि इस बारे में बिजली कंपनी के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई है। खबर लिखे जाने तक किसानाें का प्रदर्शन जारी था।

MP में पूर्व DGP की नातिन को गोली मारने का मामला: पुलिस ने हत्याकांड में शामिल सातों आरोपियों को किया अरेस्ट, मुख्य आरोपी सुमित पर था 30 हजार इनाम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus