अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद बीजेपी एक्टिव मोड़ पर है. अब बीजेपी विधायक दल की बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन हुआ है. जिसमें टिकट वितरण को लेकर भी क्राइटेरिया फिक्स कर दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज ने विधायकों से साफ कह दिया है कि जो जीत सकेगा सिर्फ़ उसको ही टिकट मिलेगा. इसलिए जीतने के लिए जी जान लगा दो. अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है.

अपनी सीट जीताकर दो पार्टी के लिए यही सबसे बड़ा योगदान- CM

सीएम शिवराज ने कहा कि अपनी सीट जीताकर दो पार्टी के लिए यही सबसे बड़ा योगदान है. संगठन के अगले तीन महीने के कार्यक्रमों की फोल्डर विधायकों को दिए गए. कार्यकर्ता से संपर्क और मेलजोल बढ़ाओ, एक मिनट क़ीमती है और एक-एक वोट पर डटकर काम करें. सामाजिक और धार्मिक संस्थानों को पार्टी से जुड़े लोगों को सदस्य बनाए. 16 जुलाई से दो लाख करोड़ से भी अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में सर्वे ही सर्वेसर्वा: BJP-कांग्रेस के टिकट बंटवारे में आला नेताओं की नहीं चलेगी सिफारिश, अब बदल गया फॉर्मूला

भ्रष्टाचार में ऐसा कौन सा क्राइटेरिया है- कांग्रेस

अब बीजेपी में टिकट के क्राइटेरिया को लेकर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि विकास में तो पैसा ख़र्च होना चाहिए, लेकिन ये विकास के नाम पर भ्रष्टाचार करते है. इन्होंने लूटपाट की इंतिहा कर दी है. जीतने वालों को कहां से टिकट देंगे. ऐसा कौन सा पैमाना है. जिनकी कॉलेज में सबसे ज़्यादा पटवारी परीक्षा में बच्चे अच्छे मार्क लाए हैं. वो भ्रष्टाचार ऐसा कौन सा क्राइटेरिया है. जिस मंत्री ने सबसे ज़्यादा भ्रष्टाचार किया हो उसे टिकट देंगे. 2018 के चुनाव के पहले भी विजय संकल्प यात्रा निकाली गई थी. सभी जगहों पर इसका विरोध हुआ था.

MP हिंदू धर्म सेना की पहलः युवतियों को लव जिहाद से बचाने दीवारों पर वॉल पेंटिंग, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

बीजेपी का हमेशा से क्राइटेरिया जीतने वाला ही है – बीजेपी

कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि बीजेपी का हमेशा से ये क्राइटेरिया रहा है कि जो जीतने वाला है. योग्य है जनता के बीच में रहने वाला हो, समाज की सेवा करने वाला हो, जनता के हक़ की लड़ाई लड़ने वाला हो सक्रिय रहने वाला हो, ऐसे ही लोगों को टिकट दिया जाता है.

कांग्रेस में नेताओं के कोटो का टिकट फिक्स- बीजेपी

कांग्रेस जैसे हम कोटा के आधार पर टिकट नहीं देते है कि कमलनाथ के 50 टिकेट, जीतू पटवारी के इतने, दिग्विजय सिंह के इतने, पचौरी के इतने, कांतिलाल भूरिया और अरुण यादव इतने चाहे वो हारे हुए हो. पार्षद का चुनाव हारे हो, अयोग्य हो जिनका कोई योगदान न होगा. जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप, जिनके ऊपर तमाम तरीक़े उल्टे सीधे आरोप हो, ऐसे लोगों को हमारी पार्टी में टिकट नहीं मिलता है. हमारी पार्टी में जीतने वाला जनता के पसंद वाला और ऊर्जावान लोगों को ही टिकट देते हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus