लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। जिले में प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों से ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने ग्रामीणों को जिला पंचायत में परियोजना अधिकारी बताकर शातिर तरीके से ठगी का शिकार बनाकर उनके खाते से पैसे उड़ा लेता था. इसकी भनक जब ग्रामीणों को लगी तो आरोपी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. यह मामला दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र का है.

ग्रामीण

जानकरी के अनुसार, बालोद जिले के दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र के कुसुमकसा गांव में जिले के ही पीपरछेड़ी निवासी ढालेन्द्र कुमार (उम्र 32वर्ष) पिता पुरषोत्तम साहू अपने आप को जिला पंचायत बालोद कार्यालय में परियोजना अधिकारी बताकर भोले-भाले आदिवासियों के खाते से पैसे उड़ा लिया. किसी के खाते से 5 हजार, 17 सौ तो किसी के खाते से 1 हजार रुपये अपने खाते में शातिर ठग ने ट्रांसफर कर लिया. आरोपी हितग्राहियों के घर पहुंचकर आवास की लिस्ट दिखा उनकी फोटो खिंचता और बायोमेट्रिक मशिन में उनका अंगूठा लगा पैसे उड़ा लेता था.

जब कुसुमकसा के कुछ ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने आरोपी को पहले गांव में पकड़ा फिर पुलिस को सूचना दी. देर रात तक चले ड्रामे के बाद आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया. जिसके बाद पुलिस ने जांच कर आरोपी के बैंकों के स्टेटमेंट खंगाले और आरोपी के खिलाफ धारा 420,170 के तहत कार्रवाई करते हुए ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है. इस घटना के बाद दल्लीराजहरा पुलिस ने लोगों से अपील भी की है कि ऐसे कोई भी संद्धिग्ध दिखे तो पुलिस को सूचना दें.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें