राजनांदगांव/तखतपुर. ग्राम सांकरा के नवीन तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं ग्रामीणों ने दो बच्चों के मौत के बाद सोमनी सांकरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया है. ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत पर तालाब में गहरीकरण के नाम पर अवैध मुरुम उत्खनन का आरोप लगाया है. वहीं तखतपुर में करंट की चपेट में आने से 3 वर्षीय बच्चे मौत हो गई है.

राजनांदगांव जिले ग्राम सांकरा के नवीन तालाब मे डूबने से 2 बालक की मौत हो गई है. घटना बुधवार की देर शाम की बताई गई है. जब बच्चे खेलते-खेलते तालाब में नहाने उतर गए थे. मृत बच्चों की पहचान समीक्षा निषाद और डोमन साहू के रूप में हुई है. बच्चों की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सोमनी सांकरा मार्ग मे चक्काजाम कर दिया. ग्रामीणों ने गांव में नवीन, तालाब पर गहरीकरण के नाम पर अवैध मुरुम उत्खनन का आरोप ग्राम पंचायत पर लागाया है और जांच की मांग की है. वहीं गोताखोरो के जल्दी न पहुंचने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया है.

राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि, सोमनी थाना अन्तर्गत ग्राम साकरा के 2 बच्चों की मौत तालाब मे डूबने से हो गई है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, स्कूल के खेल मैदान में खेलते-खेलते बच्चे पास के नवीन तालाब मे नहाने उतर गए थे. समीक्षा निषाद और डोमन साहू का शव गोताखोरों ने बरामद किया है और तालाब से बाहर निकाला है.

नायब तहसीलदार ने बताया, आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमनी सांकरा मार्ग में चक्काजाम किया था, लेकिन समझाइश के बाद ग्रामीणों ने अपना चक्काजाम समाप्त किया है. मुआवजा देने की कार्रवाई की जा रही है. आक्रोशित ग्रामीणों ने नवीन तालाब में अवैध मुरुम उत्खनन से तालाब गहरा होना बताया है.

वहीं तखतपुर में घर के बाहर खेलने के दौरान बिजली के तार के संपर्क में आने से मासूम की मौत हो गई है. घटना की जानकारी लगते ही परिजन ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थय केंद्र में करवाया भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने 3 वर्षीय प्रियांशु ध्रुव को मृत घोषित कर दिया. घटना तख़तपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरी की है. तख़तपुर पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें