रमेश सिन्हा,पिथौरा(महासमुन्द). ग्राम डोंगरीपाली के पास बीती रात हुई ट्रक से लूटपाट मामले में पुलिस ने 48 घण्टे के अंदर ही आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. लूट की घटना में शामिल चारों आरोपी स्थानीय है. आरोपी मारपीट कर उनके पास नगद रखे 16 हजार रुपए और एक मोबाइल लूट कर ले गए थे. इस मामले का खुलासा एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल ने आज प्रेस वार्ता में किया है.

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को ग्राम कुशेस्वर जिला दरभंगा बिहार निवासी जय रतन यादव अपनी ट्रक क्र. डब्लू बी 23 डी 8021 में अनार भरकर शोलापुर महाराष्ट्र से गोजडंगा (बंगाल) ले जा रहा था. इस बीच पिथौरा के पास ही ट्रक खराब हो गई. जिसे सुधरवाने ड्राइवर रात 12 बजे पिथौरा नगर से होते हुए टप्पा पहुंचे. यहां वे किसी मिस्त्री की तलाश कर रहे थे. इस बीच टप्पा के एक ढाबा के बाहर चार युवकों से ड्राइवर ने बातचीत तो इन युवकों ने ट्रक को सुधारने की बात कही. इन आरोपियों ने एक युवक राकेश यादव को ट्रक मैकेनिक के रूप में पेश किया और उनकी ही ट्रक में बैठ कर डोंगरीपाली की ओर निकल गए.

इसके बाद आरोपियों ने ट्रक डोंगरिपाली मोड़ के पास रोक कर खलासी और ड्राइवर के साथ मारपीट कर उनके पास नगद रखे 16 हजार रुपए और एक मोबाइल की लूट की थी. इधर रात करीब एक बजे डोंगरीपाली के एक ढाबा संचालक द्वारा घटना की जानकारी पिथौरा पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही तत्काल एएसआई एस के तांडेकर घटना स्थल पर पहुंचे ओर पूरी घटना की जानकारी पिथौरा थाना प्रभारी लितेश सिंह को दी.

इसके बाद लगातार रात में ही जांच कर आरोपियों के मोबाइल ट्रेस करवाया गया. जिसके बाद चारों आरोपी को पकड़ लिया गया. आरोपियों में प्रशांत चौबे, सुमित शर्मा, अनिल वासुदेव और राकेश यादव शामिल है. आरोपियों के पास से पीड़ित जय रतन यादव का मोबाइल और 15 हजार रुपए नगद जब्त कर लिया गया है. साथ ही उनके पास एक बाइक भी बरामद किया है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पूरे मामले की जांच में जुट गई है.