अजयारविन्द नामदेव, शहडोल। शहडोल जिले के ब्यौहारी में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करना आबकारी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम भोगिया में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गए आबकारी इंस्पेक्टर सहित दो अन्य आरक्षक पर एक ही परिवार के पिता, पुत्र, बाहू, भतीजा सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने पथराव कर दिया। इस हमले में निरीक्षक सहित दो अन्य आबकारी आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए , जिन्हें उवाचर के लिए मेडिकल कालेज शहडोल रेफर किया गया है। वही इस मामले में ब्यौहारी पुलिस ने कार्रवाई की है।

MP: पैरामेडिकल और फार्मासिस्ट स्टाफ की हड़ताल खत्म, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और सारंग के हस्तक्षेप के बाद लिया फैसला

हमले में घायल आबकारी निरीक्षक रजनीश त्रिपाठी ने जानकरी देते हुए बताया कि ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम भोगिया निवासी राम बाई पटेल के घर से आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर रजनीश त्रिपाठी अन्य दो साथी आरक्षक योगेन्द्र जैसवाल व अरविंद मिश्रा ने 64 लीटर अवैध हाथ भट्ठी शराब जप्त कर राम बाई के खिलाफ मध्यप्रदेश अधिनियम की धारा 34,2 के तहत कार्रवाई  महिला की गिरफ्तारी कर उसे लेकर टीम वायस लौट रही थी,  तभी राम बाई का पति राम केस पटेल लड़का राजू उर्फ राजेश व राजू की पत्नी सहित राम बाई का भतीजा बबलू व अन्य रिस्तेदारो ने आबकारी टीम पर पत्थर से हमला कर राम बाई को छुड़ाकर ले गए।  

MP NEWS: सागर में बिजली कंपनी के लापरवाही से मजदूर की मौत, बैतूल में स्कूल के पास बने गड्ढे में डूबने से छात्र की मौत, शहडोल में नदी में नहाने गया किशोर बहा

इस हमले में निरीक्षक रजनीश त्रिपाठी के सिर पर गंभीर चोटें आई जिससे उपचार के दौरान 12 टांके लगाए गए गए है। वहीं अन्य दो साथी आरक्षक योगेन्द्र जायसवाल के सिर पर भी गंभीर चोट आई है और अरविंद मिश्रा के अंदरूनी चोट आई है। इस हमले में घायल निरीक्षक ने मामले की लिखित शिकायत ब्यौहारी थाने में की है। ब्यौहारी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं इस मामले में ब्यौहारी थाना प्राभारी समीर वारसी का कहना है कि आबकारी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर हमले की शिकायत पर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus