अमृतांशी जोशी, भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan) के आज के कार्यक्रमों में सुबह 11 बजे स्मार्ट सिटी पार्क (Smart city park) में पौधारोपण करेंगे, 11.20 से समय आरक्षित और दोपहर 2 बजे मुलाकात का दौर, दोपहर 2.30 बजे ऊर्जा विभाग (Energy department) की बैठक लेंगे। इसी तरह दोपहर 2.45 पर 15 जुलाई को आष्टा ,16 जुलाई को धार और बड़वानी 17 जुलाई को गुलाना और ब्यावरा जिले के भ्रमण की तैयारी बैठक लेंगे। सीएम शिवराज दोपहर 3.15 बजे मानस भवन पहुंचेंगे और पूर्व सीएम कैलाश जोशी की जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 4.20 पर विदिशा के लिए रवाना होंगे। सीएम शिवराज रात 10 बजे विदिशा से लौटेंगे।

ऊर्जा विभाग की बड़ी बैठक आज

सीएम शिवराज ऊर्जा विभाग की बैठक लेंगे। मध्यप्रदेश में बिजली की व्यवस्था, शिकायतों का निपटारा, नई सुविधाएं समेत सभी विषयों पर चर्चा होगी। मानसून में बिजली व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हो सकती है। किसानों को दिए जाने वाले बिजली को लेकर भी चर्चा हो सकती है। दोपहर 2.30 बजे बैठक होगी। ऊर्जा विभाग से संबंधित सभी अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश दिए हैं।

Read more: 14 जुलाई बाबा महाकाल दर्शनः ओम आकृति से भगवान शिव का श्रृंगार, सैकड़ों श्रद्धालुओं ने उठाया दर्शन लाभ

पैरामेडिकल स्टाफ की हड़ताल खत्म, नर्से अभी भी मैदान में

फार्मासिस्ट एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने अपनी हड़ताल खत्म की है। 10 सूत्रीय मांगों को लेकर फार्मासिस्ट और पैरामेडिकल स्टाफ हड़ताल पर थे। स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी से मुलाकात के बाद खत्म हड़ताल की, लेकिन नर्सों की कामबंद हड़ताल अभी भी जारी रहेगी। संविदा नर्स और प्राइवेट हॉस्पिटल से नर्स को सरकारी अस्पतालों में तैनात किया गया है। प्रदेश भर की 30 हजार से अधिक नर्सें हड़ताल पर हैं। हड़ताल का आज पांचवा दिन है।

Read more: राष्ट्रपति मुर्मू ने जयविलास पैलेस में किया सात्विक भोजनः सिंधिया ने परोसे व्यंजन, फेसबुक पर डाली पोस्ट, देखें फोटो और वीडियो

कैलाश जोशी का जन्मदिन आज

राजनीति के संत माने जाने वाले स्व. पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का जन्म दिन पर आज बीजेपी दफ्तर में उनका स्मरण किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी पुष्पांजलि सभा होगी। दोपहर में मानस भवन में जोशी परिवार का आयोजन है। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शामिल होंगे। हाल ही में कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी कांग्रेस में शामिल हुए है।

Read more: MP हिंदू धर्म सेना की पहलः युवतियों को लव जिहाद से बचाने दीवारों पर वॉल पेंटिंग, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus