भोपाल। कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद आज चंद्रयान -3 लॉंच हो गया हैं। लांचिंग पर लोगों ने तालियां बजाकर ख़ुशी जताई। यह पाॅजेक्ट देश के लिए गर्व की बात है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे इस नए मिशन पर दुनियाभर की नजर है। लोगों ने कहा कि हमे पूरा भरोसा हैं की ये प्रोजेक्ट सफल ज़रूर होगा। इसके साथ ही कहा कि, हमेशा भारत देश आगे बढ़ता गया है, इस बार भी यही होगा।

MP में सरकारी नौकरी: खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग में निकली 31 पदों पर भर्ती, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

भोपाल में लोगों का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है की देश का नाम एक बार फिर रौशन होगा। भोपाल में बच्चों के साथ माता-पिता भी उनके चंद्रयान की लांचिंग देखने पहुंचे। उन्होंने कहा कि, जब बच्चे ऐसे काम देखते है तो जोश बढ़ता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को आगे अच्छे काम करने के लिए प्रेरणा भी मिलती है।

सीएम शिवराज ने ट्विट कर जताई खुशी

आज चंद्रयान-3 के लॉन्च हो गया है। देश भर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है। उन्हीं ट्वीट कर कहा, “चौथी अंतरिक्ष महाशक्ति बनने की ओर अपना भारत”। आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से #Chandrayaan3 की सफल लॉन्चिंग के लिए @isro की समस्त टीम को हृदय से बधाई देता हूं।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में नित नए कीर्तिमान गढ़ते हमारे इस नए मिशन पर दुनियाभर की नजर है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हमारे वैज्ञानिकों की मेहनत सार्थक होगी, लैंडर सफलतापूर्वक चंद्रमा की सतह पर उतरेगा और भारत के इस कीर्तिमान से चांद के विज्ञान को सारी दुनिया जानेगी। ।।जय हो।।

बता दें कि चंद्रमा के लिए भारत के तीसरे मिशन चंद्रयान-3 का शुक्रवार दोपहर 2:35:17 बजे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपण किया गया है। इसके लिए गुरुवार दोपहर 1:05 बजे से 25.30 घंटे का काउंटडाउन शुरू हो चुका हैं। ठीक उसी वक्त भोपाल में ही चंद्रयान-3 का माडल भी लांच किया गया। इसकी लांचिंग शहर के आंचलिक विज्ञान केंद्र में हुई। ऐसा करने से विद्यार्थी चंद्रयान-3 के अहम पहलूओं को बारीकी से समझ सकेंगे। आंचलिक विज्ञान केंद्र के प्रकल्प समन्यक साकते सिंह कौरव ने जानकारी देते हुए बताया कि, विद्यार्थियों को चंद्रयान-3 का माडल दिखाने के साथ-साथ श्रीहरीकोटा से लांचिंग का लाइव प्रसारण भी किया गया हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus