संजीव शर्मा, कोंडागांव. इंडिया हिप हॉप डांस चैंपियनशिप सीजन 12 में स्टूडियो 27 कोंडागांव के बच्चों ने वीडियो ऑडिशन देकर सेमीफाइनल राउंड के लिए सेलेक्ट हो चुके है। इसके बाद इंडियान हिप हॉप डासं चैंपियनशिप, सीजन 12 ग्रैंड फिनाले में 26 से 30 दिसंबर 2023 को मुंबई में होगा। विजेतओं को वर्ल्ड हिप हॉप डांस चैंपियनशिपल यूएसए फीनिक्स, परिजोजना में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मिलेगा मौका। कोंडागांव में स्टूडियो 27 में गरीब आदिवासी बच्चों के अलावा बड़ी संख्या में बच्चे डांस एवं नृत्य सिख रहे है।

पहली बार में नहीं हुआ सलेक्शन:- ज्योति घोष ने बताया कि जब हमें पहली बार पता चला कि इंडिया हिप हॉप डांस चैंपियनशिप होना मुंबई में होना है। तो हमने तैयारी कर विडियो 7 बच्चों का विडियो बनाकर भेजा तो इंडिया हिप हॉप डांस में रिजेक्ट हो गए उन्होंने कहा कि विडियो की क्वालिटी अच्छी नहीं हैं, डांस के स्टेप भी बराबर नहीं हैं। इसलिए आपका सलेक्शन नहीं हो सकता। फिर हमारे द्वारा कहा कि हम छत्तीसगढ़ के बस्तर से हैंं तो हमें दूसरा मौका दिया जाय। जिसके तीन बाद उन्होंने कहा कि दुबारा विडियो बनाकर हमें भेजो। फिर हमारे द्वारा तैयारी दुबारा अच्छी तैयारी करके भेजा तो हमारा इंडिया हिप हॉप डासं चैपिनशिपल के सेमीफाइनल राउंड में पहुंचे है।

ये जायेंगे मुंबई:- मुंबई में ग्रैंड फिनाले में जिले 11 लोग जायेंगे। जिसमें ज्योति घोष, कमेश दास, सोंटू नायक, राहुल मनिक, राहुल राज स्टूडियो 27 से बच्चों के साथ जायेंगे। ऑडिशन में वंशिखा अरोरा, मिशेल, गुंजन देविका, ख्वाइस चक्रवर्ती, निमिशा बनर्जी के अलावा इनके मेंटर कमेश दास और सोंटू नायक भी लेंगे भाग ।

ज्योति घोष संचालिका स्टूडियो 27 :- ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए हमने नृत्य की सिखाने के लिए स्टूडियो 27 शुरू किया है। अभी 30 बच्चों को सिख रहे है। कामेश दास और ज्योति घोष ने कोरियो ग्राफ्कि किया था। जिसके कारण अब जिले के बच्चो मुंबई में लहरायेंगे बस्तर का परचम। वहीं संचालिका स्टूडियो 27 ने बताया कि जब हम लोग मुंबई में 26 से 30 दिसंबर को जायेंगे, जो उसके लिए लगभग 2 लाख रूपए का खर्च आयेगा, हम लोग गरीब बच्चों को डांस सिख रहे हैं, बच्चे इतने अधिक रूपए नहीं दे सकते है। उनकी ड्रेस, और रूकने , खाने का खर्च काफी आयेगा। उसके लिए हमें पैसे की जरूरत पड़ेगी।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें