Best Multibagger Stocks: मल्टीबैगर शेयर बहुत से लोगों को आकर्षित करते हैं. खासकर रिटेल निवेशक इनके पीछे भागते रहते हैं. हालांकि, यह कहना बहुत मुश्किल है कि आने वाले दिनों में कौन सा स्टॉक मल्टीबैगर साबित होने वाला है. आज हम फिर एक जबरदस्त मल्टीबैगर स्टॉक की कहानी लेकर आए हैं, जिसने शेयर बाजार में ऐसी चमक फैलाई कि हर कोई इसकी चमक में फीका पड़ गया है.

यह कहानी है वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयर की. यह स्टॉक पिछले कुछ सालों में मल्टीबैगर साबित होने वालों की लिस्ट में टॉप पर है. वैरी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज के स्टॉक ने पिछले तीन वर्षों के दौरान 15000% से अधिक रिटर्न दिया है और इस तरह अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है.

इस रिटर्न के आधार पर यह कहा जा सकता है कि अगर किसी निवेशक ने 3 साल पहले वेरी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया था और अपनी हिस्सेदारी बरकरार रखी थी, तो आज उसके पास कंपनी के शेयरों का मूल्य 1.50 रुपये से अधिक होगा.

इस तरह चमके ये शेयर

वैरी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज का शेयर सिर्फ 3 साल पहले 8 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था। अब शुक्रवार का कारोबार खत्म होने के बाद यह शेयर 1,304.85 रुपये पर बंद हुआ है. इस तरह पिछले तीन साल में इस शेयर की कीमत 15 हजार फीसदी से ज्यादा बढ़ गई है. दूसरे शब्दों में कहें तो इस शेयर ने पिछले तीन साल में 157 गुना से ज्यादा की तेजी दिखाई है.

6 महीने में भी मल्टीबैगर रिटर्न

यह शेयर लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार के कारोबार में इसमें करीब 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. इस हफ्ते के दौरान इसकी कीमत करीब 17 फीसदी बढ़ गई है. इसी तरह वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज के शेयर ने पिछले एक महीने में 35%, 6 महीने में लगभग 165% और एक साल में 335% का शानदार रिटर्न दिया है. इस तरह पिछले 6 महीनों में भी यह मल्टीबैगर साबित हुआ है.

सोलर कारोबार में लगी कंपनी

यह कंपनी सोलर ईपीसी कारोबार में सक्रिय है। इसे पहले संगम रिन्यूएबल्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. यह वारी ग्रुप का एक हिस्सा है. कंपनी अब तक 10,000 से अधिक सौर परियोजनाएं स्थापित कर चुकी है और इसकी कुल परिचालन क्षमता 600 मेगावाट से अधिक है. इसी महीने कंपनी को एक बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मिला है. कंपनी इस ऑर्डर के तहत 100 मेगावाट क्षमता का सोलर प्लान लगाने जा रही है.