मनीष राठौर, राजगढ़। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह (Priyavrat Singh) समेत कांग्रेस कार्यकर्ता एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के खिलाफ एफआईआर रद्द करने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह पर इंदौर (Indore) में FIR दर्ज करवा दी गई, तो फिर राजगढ़ में लिखने की जरूरत क्यों हुई।

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के द्वितीय सरसंघचालक दिवगंत माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर (Madhavrao Sadashivrao Golwalkar) के खिलाफ फेसबुक और ट्वीटक अकाउंट पर एक पोस्ट की थी। दिग्गी ने शनिवार यानि 8 जुलाई को एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था गोलवलकर ने एक बार कहा था- “मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं लेकिन जो दलित पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए।

MP में RSS के गोलवलकर पर सियासतः दिग्विजय के पोस्ट पर भड़के सीएम शिवराज, इंदौर में एफआईआर

इस पोस्ट के बाद पहले इंदौर के तुकोगंज थाने में धारा 153 ए, 469, 500, 505 आईपीसी के तहत अपराध क्रमांक 311/23 दिनांक 8/7/23 को दर्ज किया है। फिर 9 जुलाई को राजगढ़ में भाजपा नेता अंशुल तिवारी ने FIR दर्ज कराई थी। जिस पर कोतवाली पुलिस ने IPC की धारा 153-A, 469 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पूर्व CM दिग्विजय सिंह पर एक और FIR: इंदौर के बाद राजगढ़ में दर्ज हुआ मुकदमा, गोलवलकर के खिलाफ टिप्पणी का मामला

वहीं पूर्व ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता FIR रद्द कराने की मांग को लेकर में बड़ी संख्या में एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने FIR रद्द करने की मांग की। पूर्व मंत्री प्रियव्रत ने कहा कि जब एक ही मामले को लेकर इंदौर में दिग्विजय सिंह पर FIR हो चुकी थी, तो उसी मामले को लेकर राजगढ़ में FIR लिखने की जरूरत क्यों हुई।

RSS के गोलवलकर पर टिप्पणी का मामलाः दिग्विजय के खिलाफ अब उज्जैन में एट्रोसिटी एक्ट में प्रकरण दर्ज

वहीं प्रियव्रत सिंह ने कहा कि जिले में हत्या, अपहरण, डकैती के लगातार मामले सामने आ रहे है। इन मामले को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही है। पुलिस भाजपा नेताओं के दबाव में काम कर रही है। कांग्रेस ने मांग की है जो FIR दिग्विजय सिंह के खिलाफ राजगढ़ में हुई है, वह रद्द की जाए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus