पंजाब . पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. ड्रोन से हथियार और हेरोइन मंगवाने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. मामले में गिरफ्तार 4 तस्कर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और गोल्डी बराड़ गैंग से जुड़े हुए हैं.एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और बठिंडा पुलिस की संयुक्त टीम ने ये कार्रवाई की है. तस्करों के पास से एक चीनी पिस्तौल, पांच कारतूस, 270 ग्राम हेरोइन और एक ऑडी कार बरामद किया गया है.

मामले में पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि इन अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है. इसलिए इनसे पूछताछ के दौरान कई राज खुलने की संभावना है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में थाना तलवंडी साबो के गांव माहीनंगल निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ रैंच, फिरोजपुर के ममदोट का निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मनी, फिरोजपुर के खुंदर उताड़ थाना ममदोट का निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा शामिल है.

बठिंडा के एसपी अजय गांधी ने बताया कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और सीआईए वन की टीम ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान रिंग रोड एक बठिंडा से आ रही कार को रोका. हरियाणा नंबर की इस कार में सभी आरोपी सवार थे. जब कार की तलाशी ली गई तो एक चीनी पिस्तौल, पांच कारतूस, 270 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. जिसे जब्त कर सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदरी ने पुलिस को बताया कि उनके पाकिस्तान के नशों तस्करों के साथ संबंध है. वो ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाते है और उसकी सप्लाई पंजाब के अलग-अलग जिलों में करते है. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि वो कई बार पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा चुके है. आरोपी पर पहले से हेरोइन तस्करी के 9 मामले दर्ज है. वहीं मनप्रीत सिंह उर्फ मनी पर 2 और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा पर एक मामला दर्ज है. इसके अलावा आरोपियों पर रंगदारी, अपहरण, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट के भी मामले दर्ज है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें