स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे (India tour of West Indies) पर है, जहां उसने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को पारी और 141 रन से हराकर अपने अभियान की विजयी आगाज की. मैच में भारत के लिए डेब्यू करने वाले युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 171 रनों की शानदार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 421 रन बनाकर घोषित कर दी. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी महज 130 रनों पर सिमट गई. इससे पहले कैरेबियाई टीम ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे.

बता दें कि, यशस्वी की पारी से प्रभावित होकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद उनकी तारीफों के पुल बांधे. रोहित ने कहा कि पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ 171 रन की मैच विजेता पारी के दौरान इस नवोदित खिलाड़ी ने कोई जल्दबाजी और चिंता नहीं दिखाई. 21 वर्षीय यशस्वी ने पहले विकेट के लिए रोहित के साथ 229 रनों की साझेदारी की. भारतीय कप्तान ने कहा कि पदार्पण करने वाले खिलाड़ी ने समझदारी से बल्लेबाजी की और जब उसके स्वभाव का परीक्षण किया गया तो वह घबराया नहीं.

गौरतलब है कि रोहित और यशस्वी की साझेदारी के दौरान भारतीय कप्तान युवा खिलाड़ी को याद दिलाते रहे कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैं और उन्हें इस समय का आनंद लेने के लिए कहा. रोहित ने कहा कि उसके पास प्रतिभा है, उसने हमें अतीत में दिखाया है कि वह तैयार है. आया और समझदारी से बल्लेबाजी की. स्वभाव का भी परीक्षण किया गया, किसी भी स्तर पर वह घबरा नहीं रहा था. उसके साथ बातचीत इसलिए की थी कि आप यहीं मौजूद रहे. आपके पास समय है, कठिन काम पूरा कर लिया है और अब यहां अपने समय का आनंद लीजिए.