रायपुर. हरेली तिहार के अवसर पर छत्तीसगढ़ की राजधानी में कृषि सम्मेलन 2023 (Krishi sammelan 2023) का आयोजन किया जाएगा. कृषि सम्मेलन 17 जुलाई को रायपुर जिला के अभनपुर स्थित ग्राम पंचायत नवागांव (ल) के गौठान में आयोजित किया जाएगा, जिसकी शुरुआत सुबह 12 बजे से होगी.

NEWS 24 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ और lalluram.com की ओर से आयोजित इस कृषि सम्मेलन 2023 (Krishi sammelan 2023) सम्मेलन के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे करेंगे. कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया मौजूद रहेंगे. विशिष्ट अतिथि के तौर पर रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी साहू, अभनपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष देवनंदनी साहू और नवागांव (ल) सरपंच भागवत साहू होंगे.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हरेली त्योहार के मौके पर हल और बैल की पूजा अर्चना करने के साथ-साथ गेड़ी और दूसरे पारंपरिक खेलों का आनंद भी लेंगे. इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. इस मौके पर जिले के उत्कृष्ट खेती करने वाले किसानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम में किसानों से जुड़ी भूपेश सरकार की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

मुख्यमंत्री इस दौरान रूरल इंडस्ट्रियल पार्क(रीपा) के तहत चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी लेंगे और वहाँ बनाये जा रहे उत्पादों का अवलोकन भी करेंगे. हरेली पर्व पर आधारित इस कृषि सम्मेलन में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ मुख्यमंत्री करेंगे. इसके अलावा ग्रामीणों और युवाओं के साथ संवाद कार्यक्रम भी होगा. कार्यक्रम को लेकर अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के आसपास के गांव में जबरदस्त उत्साह है.

इस कार्यक्रम को टाटा प्ले पर चैनल नंबर 1196 न्यूज 24 mp-cg और एयरटेल पर चैनल नंबर 368 पर लाइव देख सकते हैं.

देखें वीडियो –