Four Shiv devotees died in horrific accident in Meerut: मेरठ में शनिवार को कांवड़ यात्रा के दौरान भीषण हादसा हो गया. यहां भावनपुर थाना क्षेत्र में कांवड़ आगमन के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हादसा हो गया. कई कांवरिये हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए, जिनमें से चार की मौत हो गई, जबकि कई बुरी तरह झुलस गये. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया. बताया गया कि कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, विशाल, अजय, अभिषेक, मनीष, योगेश, रोहताश, प्रदीप, अनुज, विनीत, सेंसर, महेंद्र, मोहित, प्रिंस, हिमांशु, सूरज और सचिन कांवड़ लेने गए थे. ये सभी शनिवार को कांवर लेकर वापस शिवालय लौट रहे थे. इसी बीच भावनपुर थाना क्षेत्र के राली चौहान में बड़ा हादसा हो गया.

जैसे ही डाक कांवर के साथ चल रहा डीजे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया तो कांवरिए करंट की चपेट में आकर झुलस गए, कई कांवरिये नीचे गिर गए. वहीं अन्य कांवरियों में चीख-पुकार मच गयी. आनन-फानन में झुलसे लोगों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. जहां चार शिवभक्तों को मृत घोषित कर दिया गया.

हादसे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. अधिकारियों को भी सूचना दी गई. बताया गया कि झुलसे कांवरियों में हिमांशु, महेंद्र, प्रशांत और लखमी की मौत हो गयी है. वह भावनपुर थाना क्षेत्र के राल चौहान का रहने वाला है.

इसके अलावा कई घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. उधर, घटना के विरोध में कांवरियों ने जाम लगा दिया है, पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही कांवरियों के परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बताया गया कि मेरठ मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में मनीष (18) को मृत लाया गया था. हालांकि मेडिकल स्टाफ ने अभी तक मनीष की मौत की पुष्टि नहीं की है. वहीं, बताया जा रहा है कि झुलसे तीन कांवरियों को वेदांता हॉस्पिटल शास्त्री नगर में भर्ती कराया जाएगा.

MERATH ACCIDENT
MERATH ACCIDENT

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus