नई दिल्ली. दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ने और भारी बारिश के चलते देश की राजधानी में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई कॉलोनियों में पानी बर गया है. वहीं नालों में भी जलभराव की समस्या बढ़ गई है. इस बीच नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) ने भी मोर्चा संभालकर लोगों और जानवरों का रेस्क्यू करना शुरू कर दिया है. बाढ़ के हालातों को देखते हुए शनिवार को फ्रांस और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दो देशों के दौरे के बाद भारत पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना से बात कर, हालात की जानकारी ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पहुंचते ही पीएम ने दिल्ली के एलजी से यमुना नदी के कारण दिल्ली में बाढ़ की स्थिति और शमन में हुई प्रगति के बारे में बात की. इससे पहले गुरुवार को भी पीएम मोदी ने फ्रांस से दिल्ली के एलजी को फोन किया था और दिल्ली में जलभराव और बाढ़ की स्थिति समेत उससे निपटने के प्रयासों के बारे में जानकारी ली थी.

एलजी ने किया ट्वीट

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस से फोन कर दिल्ली में जलभराव और बाढ़ की स्थिति और उससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. उन्होंने केंद्र सरकार से हर संभव मदद लेकर दिल्ली के हित में उचित कदम उठाने का निर्देश दिया.

खतरे के निशान से उपर यमुना

दिल्ली में शनिवार सुबह 10 बजे उफनती यमुना नदी का जलस्तर 207.48 मीटर दर्ज किया गया. उफनती हुई यमुना नदी ने रिंग रोड पर लाल किले की दीवार को छू लिया है. जिससे आसपास के इलाकों में पानी भर गया है.