Flood in South Korea. दक्षिण कोरिया में बारिश ने कहर बरपा रखा है. कई दिनों की भारी बारिश के कारण भूस्खलन, बाढ़ और अन्य घटनाओं में करीब 31 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 10 लोग लापता हैं. भारी बारिश के कारण चेओंगजू में बाढ़ के कारण अंडरपास में एक बस के डूब जाने से उसमें फंसे पांच लोगों के शव बाहर निकाले गए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि 7,500 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है. सबसे ज्यादा मौतें उत्तरी ग्योंगसांग में हुई है. जहां भूस्खलन और इमारत ढहने से 16 लोगों की मौत हो गई. दक्षिण चुंगचेओंग प्रांत ने चार मौतों की सूचना दी. हालांकि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण कई घर तबाह हो गए. शनिवार को लैंडस्लाइड की घटना में 7 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार से 10 लोग लापता हैं.

बताया जा रहा है कि दक्षिण कोरिया में 9 जुलाई से भारी बारिश हो रही है. मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि बारिश के कारण पिछले कई दिनों में लगभग 5,570 लोगों को घर खाली करना पड़ा और 25,470 घरों में बिजली नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शनिवार रात तक 4,200 से ज्यादा लोग अस्थायी आश्रयों में रह रहे थे.