अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) दिल्ली (Delhi) से भोपाल (Bhopal) लौट गए हैं। भोपाल आते ही प्रदर्शन में घायल कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना (Congress District President Monu Saxena) से मिलने अस्पताल पहुंचे। जहां दिग्विजय सिंह ने मोनू सक्सेना का हालचाल जाना है।

दरअसल, कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित पटवारी परीक्षा के परिणाम में धांधली का आरोप लगा कर कांग्रेस हमलावर है। शनिवार को राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ता सीएम आवास का घेराव करने निकले। जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोनू सक्सेना के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता रोशनपुरा चौराहे पर एकत्रित हुए। कार्यकर्ता पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर परीक्षा निरस्त करने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने भाजपा और कर्मचारी चयन बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी की।

CM हाउस घेरने जा रहे कांग्रेसियों पर वाटर कैनन की बौछार: जिला अध्यक्ष की आंख और महिला का फूटा सिर, कमलनाथ बोले- सरकार ने कार्यकर्ताओं से की बर्बरता

इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता सीएम आवास का घेराव करने निकले, जिन्हें पुलिस ने बाणगंगा चौराहे पर रोक लिया। कार्यकर्ता बेरिकेड तोड़ कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने वॉटर केनन इस्तेमाल किया। जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए। एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता को सिर पर गंभीर चोट आई है। इस प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष मोनू सक्सेना भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिसके बाद पुलिस की गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले जाया गया। कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। इसमें जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोनू सक्सेना को गंभीर चोट आई है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- भोपाल में एक जन आंदोलन के दौरान भोपाल के शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोनू सक्सेना और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ शिवराज सरकार ने जिस तरह बर्बरता का व्यवहार किया है। मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं। सक्सेना का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पटवारी भर्ती परीक्षा गड़बड़ी: जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया आंदोलन, पुलिस ने रास्ते में रोका, दोनों के बीच हुई झड़प, एक महिला कार्यकर्ता घायल

कमलनाथ ने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान सरकार से बहुत साफ शब्दों में कहना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार उखाड़ने का मन बना लिया है। आपके इस अत्याचार से ना तो कांग्रेस के कार्यकर्ता डरने वाले हैं और ना मध्य प्रदेश की जनता। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से कुशासन को उखाड़ फेंकने की लड़ाई लड़ता रहेगा।

MP में पटवारी भर्ती पर सियासतः गृहमंत्री ने दी चुनौती, कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, BJP बोली- कांग्रेस नेताओं की भूमिका की जांच हो, चयनित अभ्यर्थी बोले- भविष्य बर्बाद न करें

बता दें कि पटवारी परीक्षा भाजपा विधायक के कॉलेज के सेंटर से 10 में से 7 टॉपर आने के बाद विवादों में उलझ गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में नियुक्तियों को होल्ड कर सेंटर की जांच के आदेश दिए हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus