नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 30 प्रतिशत से कम रिजल्ट आने वाले स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षकों के खिलाफ कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के दिए निर्देश दिए है। कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा ने कलेक्टर कार्यालय के सभा हॉल में शासकीय प्राचार्य व शिक्षकों की बैठक ली। इस दौरान बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की समीक्षा कर जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। इसके तहत 3 प्राचार्य व 5 विषय शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी।   

चुनावी साल में लोक गीतों की एंट्रीः ‘एमपी में का बा’ के जवाब में ‘मामा मैजिक गीत’, नेहा राठौर को अनामिका अंबर का जवाबी गीत

दरअसल बालाघाट में बोर्ड की दसवीं में 8 स्कूल और बारहवीं में 13 स्कूल सहित कुल 21 स्कूल का रिजल्ट 30 प्रतिशत से कम आया है। इसमें ग्राम कुम्हारी, भरवेली व कटंगझरी स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई प्रस्तावित है। ग्राम कुम्हारी के स्कूल का 12वीं में 9.15 प्रतिशत, ग्राम भरवेली की स्कूल का 13.67 प्रतिशत और ग्राम कटंगझरी की स्कूल का 20.31 प्रतिशत परीक्षा परिणाम आया है।  
 

MP Politics: बीजेपी ने कांग्रेस स्वाभिमान यात्रा पर साधा निशाना, वीडी शर्मा बोले- झूठ और छलावा की गारंटी देना कांग्रेस का नया यात्रा प्लान

शर्मसार करने वाले इस परीक्षा परिणाम को लेकर कलेक्टर ने कड़ा रुख अख्तियार किया है और जिला शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं दर्जन भर से अधिक शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने और 2 की क्रमोन्नति रोकने की भी कार्रवाई की जाएगी। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus