शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में खस्ताहाल सड़कों (Road) को लेकर अनोखा प्रदर्शन (Unique Performance) किया गया। महिला-पुरुष समेत बच्चों ने सड़कों के गड्ढों में भरे कीचड़ में स्नान किया। इस दौरान रहवासियों ने ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाए।

भोपाल के बाग मुगालिया में पांच कॉलोनियों के निवासियों ने ‘खुले में बह रहा सीवेज का पानी, कैसे कटेगी जिंदगी, कीचड़ से हुए हम परेशान, लगता है बिल्कुल नर्क सामान, यह कीचड़ भरे रास्तों से जीना हुआ मुश्किल, भूमिपूजन हुआ पर काम नहीं’ लिखे हुए पोस्टरों को लेकर प्रदर्शन किया। लोगों ने कच्ची सड़क के गड्ढ़े में जमा पानी और कीचड़ से स्नान किया। रहवासियों ने आरोप लगाया कि सड़क का भूमिपूजन होने के बावजूद ठेकेदार नहीं बना रहा है।

…तो समझिए प्लॉट खाली है: एक बार फिर चर्चा में बागेश्वर बाबा, धीरेंद्र शास्त्री ने महिलाओं को लेकर दिया ऐसा बयान की हो गए ट्रोल

बताया जा रहा है कि 10 सालों से क्षेत्र के सड़कों की हालत बदहाल है। जोन 13 के बाग मुगालिया वार्ड-53 की पांच कॉलोनियों के स्थानीय निवासी शारदा विद्या मंदिर स्कूल से प्रोस्पेरा कॉलोनी तक सड़क निर्माण की मांग कर रही है। फरवरी-2023 में स्थानीय विधायक कृष्णा गौर और पार्षद प्रताप वारे ने सीमेंट कांक्रीट रोड बनाने के लिए भूमिपूजन भी किया था। इसके बावजूद ठेकेदार सड़क का निर्माण नहीं कर रहा है। इसे लेकर रविवार को कॉलोनी के बच्चे, महिलाएं एकत्रित हुए। उन्होंने गड्डों में तब्दील सड़क के पानी और कीचड़ में स्नान कर विरोध प्रदर्शन किया।

भालू ने बुजुर्ग को दी दर्दनाक मौत: आंखें निकाल ली और पेट खा गया, गांव में दहशत, इधर नदी में पानी पी रहे व्यक्ति को खींच ले गया मगरमच्छ

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर सड़क और सीवेज लाइन नहीं डलने से लोगों का रहना मुश्किल हो गया है। सड़कों पर सीवेज का पानी जमा हो रहा है। कच्ची सड़क के गड्ढे में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल है। बच्चे-बुजुर्गों का घर से पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। हद तो यह है कि सड़क के गड्ढों में सीवेज का पानी भरने से उसकी बदबू से भी लोग परेशान है।

रहवासियों ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर विधायक के पास गए तो वह हर बार कल से काम शुरू होने की बात कह देती है, लेकिन काम शुरू नहीं होता। स्थानीय लोग काम शुरू होने का इंतजार कर रहे है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus