राज कुमार दुबे, भानुप्रतापपुर. भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के सटेली गांव से एक ऐसा दर्दभरा मामला सामने निकलकर आया है. जिसे पढ़कर आपका दिल सहम उठेगा. शासकीय प्राथमिक शाला सटेली में पढ़ने वाले दो मासूमों की तालाब में डूबकर मौत हो गई है. ये दोनों बच्चे कक्षा तीन में पढ़ते थे. दोपहर में स्कूल का मध्यान्ह भोजन के लिए अवकाश हुआ. उस दौरान वे दोनों बच्चे पास में ही मौजूद एक तालाब के पास पहुंच गए. जिससे उनके डूबने से मौत हो गई. मौत के बाद प्रशासन बच्चों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की है.

स्कूल में अवकाश के समय हुई बच्चों की मौत के बाद परिजनों ने शिक्षक धनंजय नुरूटी पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि स्कूल के शिक्षक और अन्य शिक्षाकर्मी संविलियन की खुशी में मुर्गा पार्टी कर रहे थे. यह पार्टी का आयोजन शिक्षकों द्वारा ही किया गया था.

परिजनों ने यह भी कहा कि यदि शिक्षक स्कूल छोड़कर मुर्गा पार्टी नहीं कर रहे होते तो आज बच्चों की जान नहीं जाती. एक ही गांव के दो मासूमों की मौत के बाद पूरा गांव गम में डूबा हुआ है.

इसकी मौत की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद भानुप्रतापपुर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दी. इस मामले में पुलिस ने पूरा जांच परख करने के बाद ही बच्चों के शव को परिजनों सौंपी है. जिसके बाद परिजनों ने अपने मृतक बच्चों का अंतिम संस्कार किया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

वहीं दो बच्चों की मौत की सूचना प्रशासन को लगते ही मृतक बच्चों के परिजनों को बीमा राशि देने की बात कही है. जिसके तहत बच्चों के परिजन को एक एक लाख रुपए दिया जाएगा. बता दें कि इन दिनों जिलों में अच्छी बारिश हो रही है. जिससे नदी, नालों, तालाबों में पानी जमा होने लगा है. इसी के साथ गांवों में बने खेत और कुएं भी पानी से लबरेज हो चुके हैं. जिस वजह से इस तरह के हादसे हो रहे है.