जशपुर. जिले के बगीचा विकासखण्ड के चलनी गांव में एक सामाजिक कार्यक्रम में जंगली मशरूम, खुखड़ी की सब्जी खाने के बाद से 15 लोग बीमार पड़ गए हैं. इनमें 2 महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामला जशपुर जिले के सन्ना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चलनी का है, जहां एक दशकर्म कार्यक्रम में पहुंचे लोग जंगली मशरूम, खुखड़ी की सब्जी खाकर बीमार पड़ गए. सभी को एक साथ उल्टी और चक्कर आने लगा तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में अब तक 15 महिला-पुरुष भर्ती हुए हैं. इनमें से 2 महिलाओं की हालत गम्भीर बताई जा रही है.

दरअसल, बगीचा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम चलनी में एक व्यक्ति के घर दशगात्र का कार्यक्रम था. यहां समाज के लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी. भोजन में जंगली मशरूम (खुखड़ी) भी बना था. मशरूम की सब्जी खाते ही महिला-पुरुषों को चक्कर आने के साथ ही पेट दर्द व उल्टियां होने लगी.तबियत बिगड़ने पर ग्राम सन्ना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 लोगों को भर्ती कराया गया है और सभी का प्राथमिकी इलाज चल रहा है.

सन्ना के जनप्रतिनिधियों ने बताया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल में होने के कारण और कर्मचारियों की कमी के कारण सन्ना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर अर्जुन ध्रुव के साथ महज 2 स्टाफ रीना भगत आरएचओ और महेंद्र पलामी सफाई कर्मी मौजूद हैं. इनकी मदद से ही सभी मरीजों का प्राथमिकी इलाज किया जा रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें