अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ को विदेश जाना था, इसलिए विधानसभा स्थगित करवा दी। हंगामा करना कांग्रेस की आदत है। इसके साथ ही डॉ मिश्रा ने कांग्रेस की आदिवासी स्वाभिमान यात्रा (Adivasi Swabhiman Yatra) को लेकर भी तंज कसा है।

गृहमंत्री ने कमलनाथ के विदेश दौरे को लेकर कहा कि उन्हें दुबई जाना था। इसलिए सदन में हंगामा किया और स्थगित करवा दी। इनका टिकट बुक हो गया था, इसलिए इन्होंने सदन को ही खत्म करवा दिया। पटल पर जनहित के मुद्दे नहीं रखने दिया, उनके लिए सदन की कार्रवाई से जरूरी अपना बिजनेस, दौरा रहता है। सत्र पांच दिन चलना था, लेकिन दो दिन भी नहीं चल पाया। हंगामा करना कांग्रेस की आदत में है।

MP Election: 30 जुलाई को फिर भोपाल आएंगे अमित शाह, 19 को टीम 12 के साथ तैयार करेंगे चुनाव की अंतिम रूपरेखा

आदिवासियों पर सियासत

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारी बुराई करके वोट मांगने का एक कांग्रेस ने नया चैनल शुरू किया है। कांग्रेस की आदिवासी स्वाभिमान यात्रा और बीजेपी के आदिवासी इलाकों से विकास पर्व की शुरुआत पर्व गृहमंत्री ने कहा कि ये चुनाव को ध्यान में रखकर यात्रा कर रहे हैं। आप पिछले तीन साल का इतिहास देख लीजिए। भारतीय जनता पार्टी जनजाति बंधुओं के लिए लगातार काम कर रही है।

देवास टीआई का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार: मंत्री प्रेम पटेल हुए शामिल, गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, कहा- राजाराम ने खाकी का मान बढ़ाया

उन्होंने कहा कि सबसे पहले अमित शाह जी आए, प्रधानमंत्री जी भी आए, भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन का नाम बदला गया, सभी महापुरुषों, देवताओं, भगवान को हम लगातार पूजते आए है। उनके क्षेत्र के विकास का काम कर रहे हैं। कल भी मुख्यमंत्री शिवराज ने विकास कार्यों के करोड़ों की सौगात दी है। उन्होंने कभी 15 महीने में कुछ किया हो तो बताएं। अपनी यात्रा में अपने काम के आधार पर वोट मांगे। हम अपने काम बताएंगे। दुबई से बैठे रोजगार देने की बात कर सकते है, लेकिन 15 महीने की सरकार में एक काम नहीं किया।

MP में निकलेगी ‘आदिवासी स्वाभिमान यात्रा’: कांग्रेस ने बनाया प्लान, 19 जुलाई को सीधी जिले से होगी शुरुआत, एक दिन में दो विधानसभा से गुजरेगी

वंदे भारत ट्रेन में लगी आग को लेकर कही ये बात

वंदे भारत ट्रेन में लगी आग (Vande Bharat Train Fire) पर गृहमंत्री ने कहा कि मेरी डीआरएम से बात हुई है। ट्रेन के बैटरी बॉक्स में आग लगी थी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। बीना में ट्रेन को पूरी तरीके से चेक करने के बाद रवाना किया गया है।

संस्कारधानी में निकली विशाल कांवड़ यात्रा: दिग्विजय सिंह हुए शामिल, भाजपा के चुनावी हिन्दू वाले बयान पर कही यह बात

इंदौर की घटना पर बोले- ऐसी मानसिकता को कुचल दिया जाएगा

नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर (Indore) में खतना की घटना को लेकर कहा कि ये विषय संज्ञान में आया है, कुछ समय से चल रहा है। इलियास नाम के जो व्यक्ति है उनके साथ में ये लड़की रहती थी। इसका बच्चा जैन परिवार का था। जांच के बाद कार्रवाई करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी घटनाएं बढ़ने नहीं दी जाएंगी। ऐसी मानसिकता को कुचल दिया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus