हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में जी-20 की एप्लायेंट वर्किंग ग्रुप और लेबर व एप्लायेंट मिनिस्टर्स की तीन दिनों की बैठक ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होगी। जी-20 की होने वाली लेबर मैनेजमेंट की बैठक के लिए विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इंदौर एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और साउथ अफ्रीका से डेलीगेड्स पहुंचे हैं। भारत की पारंपरिक संस्कृति के साथ मेहमानों का स्वागत किया गया हैं।

चीतों की मौत पर एक्शन में सरकार: वाइल्डलाइफ के पीसीसीएफ जेएस चौहान पर गिरी गाज, इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

जी-20 की होने वाली लेबर मैनेजमेंट की बैठक के लिए विदेशों से लोगों का आने का सिलसिला जारी हैं। इंदौर एयरपोर्ट पर भारत की पारंपरिक और संस्कृति के साथ रेड कारपेट बिछाकर मेहमानों का स्वागत किया गया है। जानकारी के लिए बतादें कि, 19 जुलाई से 21 जुलाई तक ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मीटिंग होनी हैं। जिसमें 20 देशों और 9 अन्य आमंत्रित देशों से कुल 150 मेहमान इंदौर आएंगे।

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में जी-20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित हुई थी। इसमें आने वाले विदेशी मेहमानों का भारत की पारंपरिक तरीके से फूल-माला और टीका लगाकर स्वागत किया गया था। इसके साथ ही जो डेलीगेट पहुंचे, उन्हें बिहार म्यूजियम भ्रमण भी कराया गया था।

21 को प्रियंका का ग्वालियर दौराः बीजेपी के पॉलिटिकल टूर बताने पर कांग्रेस का तंज, अजय सिंह बोले- दिल्ली के बड़े दाढ़ी वाले भी आते हैं टूर पर

पटना में विदेशी मेहमानों के लिए कल्चरल इवेंट के साथ वेलकम डिनर का भी आयोजन किया गया था। वहीं बिहार के कलाकारों ने इस मौके पर सांस्कृतिक परफॉर्मेंस भी दी थी। इसके साथ ही बिहार म्यूजियम में भी कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus