पाकिस्तानी युवती सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन से लगभग 8 घंटे की ATS ने गहन पूछताछ की। पूछताछ के बाद नोएडा में आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के दफ्तर से सीमा और सचिन निकल गए। यूपी एटीएस ने सचिन के पिता से पूछताछ की है और मंगलवार यानि आज भी सीमा हैदर से पूछताछ की जा सकती है। आज 12 बजे के करीब सीमा से पूछताछ हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित संवेदनशील मामले में पूछताछ के नतीजे के आधार पर, पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, या नहीं भी किया जा सकता है।

यूपी एटीएस ने सीमा की प्रेम कहानी से लेकर भारत में आने तक के सभी पहलुओं पर पूछताछ की है। सीमा के आईडी कार्ड हाई कमीशन भेजे गए है, सूत्रों के अनुसार सीमा के चाचा पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार और सीमा का भाई भी पाकिस्तानी सैनिक है। जिसकी पुष्टि के बाद इन्हें हिरासत में लिया गया था।

सीमा हैदर यह उस पाकिस्तानी महिला का नाम है, जो पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल, सचिन के PUBG प्यार में पड़कर सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल होकर भारत में घुसी। सीमा और सचिन एक दूसरे से पबजी खेलने के दौरान संपर्क में आए थे। पाकिस्तान और अपने परिवार को छोड़कर सीमा सचिन के लिए भारत आ गई। सीमा के भारत आने के बाद कई सवाल खड़े हुए। प्रशासन को सीमा पर संदेह है कि सीमा का संबंध आईएसआई या पाकिस्तानी सेना के साथ है। इसी कड़ी में अब यूपी एटीएस ने भी जांच शुरू कर दी है।

सीमा कैसे आईं भारत…

सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल होते हुए बिना वीजा पासपोर्ट के भारत आई। इस बाबत जानकार जुटाई जा रही है। साथ ही पूरी यात्रा के दौरान सीमा द्वारा इस्तेमाल किए गए फोन नंबरों की भी जांच की जाएगी। सीमा के अलावा उसके परिजनों के पूरे प्रोफाइल की यूपी एटीएस जानकारी जुटाएगी। साथ ही सीमा किस रूट व रास्ते से होते हुए भारत आईं, इस दौरान सीमा ने किन लोगों की मदद ली, इन सब सवालों के जवाब एटीएस जुटा रही है। बगैर किसी की जांच एजेंसी की मदद के वह भारत में कैसे आई. यही सवाल सीमा के खिलाफ शक पैदा कर रहा है।

वायरल हो रही प्रेम कहानी

सीमा और सचिन की प्रेम कहानी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में बनी हुई है। सीमा हैदर और सचिन के बीच दोस्ती मोबाइल पर पबजी खेलने के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से बातचीत करना शुरू कर दिया। सीमा कहती हैं कि उन्होंने सचिन को कैमरे के जरिए पाकिस्तान दिखाया और सचिन ने सीमा को भारत दिखाया। इसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला किया और फिर सीमा नेपाल के रास्ते भारत में आ गईं। इसके बाद उन्होंने सचिन से शादी की और हिंदू धर्म को भी अपना लिया।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में बच्ची की हत्या पर मायावती बोलीं- कांग्रेस और भाजपा की सरकार में दलित-आदिवासी सुरक्षित नहीं

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक