Bank FD Investment: पैसे खोने का जोखिम उठाए बिना गारंटीड रिटर्न पाने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना एक बेहतर विकल्प माना जाता है. आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने एफडी निवेशकों को अधिक मुनाफा कमाने का मौका दिया है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, आईडीबीआई बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम राशि के लिए एफडी पर विशेष ब्याज दरें पेश की हैं. वहीं, नियमित एफडी योजना की ब्याज दरों में संशोधन किया गया है.

आईडीबीआई बैंक के अनुसार आईडीबीआई बैंक ने 375 दिनों के लिए अमृत महोत्सव एफडी की एक विशेष बाल्टी लॉन्च की है, जिसमें अधिकतम 7.60% प्रति वर्ष ब्याज दर की पेशकश की गई है. यह योजना निवेशकों के लिए 15 अगस्त 2023 तक वैध है. इसके अलावा, अमृत महोत्सव अधिकतम 7.65% प्रति वर्ष की दर की पेशकश कर रहा है. एफडी पर 444 दिन की एफडी. वहीं, बिना मैच्योरिटी के निकासी की सुविधा वाली इस FD पर अधिकतम 7.75% सालाना दर की घोषणा की गई है.

अमृत महोत्सव एफडी

आईडीबीआई बैंक ने अमृत महोत्सव एफडी के लिए 375 दिनों की नई अवधि शुरू की है. यह 14 जुलाई 2023 से प्रभावी है और 15 अगस्त 2023 तक निवेश के लिए वैध है. आम नागरिकों, एनआरई और एनआरओ निवेशकों के लिए 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर की घोषणा की है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को समान कार्यकाल पर 7.6 प्रतिशत की पेशकश की गई है.

एफडी ब्याज दरों में किया बदलाव

आईडीबीआई बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम जमा वाली एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक सामान्य नागरिकों को 3% से लेकर 6.80% तक की ब्याज दरें प्रदान करता है. बैंक 1 से 2 साल की परिपक्वता वाली एफडी पर सामान्य नागरिकों को 6.8 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि पर 7.3 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें